Move to Jagran APP

Tamil Nadu: तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से नौ लोगों की मौत, सीएम स्टालिन ने मुआवजे का किया एलान

तमिलनाडु के अरियालुर जिले में सोमवार (9 अक्टूबर) को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बयान जारी करके नौ लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही सीएम ने मृतक के परिवारों के लिए नकद राहत की घोषणा की। यह घटना अरियालुर जिले के विरागलुर गांव में स्थित एक प्राइवेट कंपनी में हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 09 Oct 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से नौ लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, अरियालुर। तमिलनाडु के अरियालुर जिले में सोमवार (9 अक्टूबर) को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बयान जारी करके नौ लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही सीएम ने मृतक के परिवारों के लिए नकद राहत की घोषणा की।

यह घटना अरियालुर जिले के विरागलुर गांव में स्थित एक प्राइवेट कंपनी में हुई, हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सीएम स्टालिन ने कहा कि पांच घायल लोगों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्हें विशेष चिकित्सा सुविधा दी जा रही है।

सीएम ने किया मुआवजे का एलान

सीएम स्टालिन ने कहा कि उन्होंने बचाव और राहत गतिविधियों में तेजी लाने के लिए अपने कैबिनेट के मंत्री एसएस शिवशंकर और सीवी गणेशन को तैनात किया है। सीएम ने हर मृतक के परिवार को तीन-तीन लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: Israel-Palestine conflict: 'कांग्रेस की सरकार में शिफ्ट हो गया', फलस्तीन के समर्थन में ओवैसी ने क्या कुछ कहा?