Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु विधानसभा में अवैध शराब त्रासदी पर जोरदार हंगामा, AIADMK विधायकों को किया निलंबित

कल्लाकुरची शराब त्रासदी मामले में तमिलनाडु विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी दल के सदस्यों ने काले कपड़े पहनकर कल्लाकुरची शराब त्रासदी मामले पर चर्चा के लिए स्थगन की मांग की। विरोध प्रदर्शन के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने अन्नाद्रमुक विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है। बता दें कि शराब त्रासदी में लगभग 59 लोगों की मौत हो गई थी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 26 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु विधानसभा में अवैध शराब त्रासदी पर जोरदार हंगामा (Image: ANI)

चेन्नई, पीटीआई। कल्लाकुरची शराब त्रासदी मामले पर चर्चा की मांग कर रहे तमिलनाडु में विपक्ष के नेता एडप्पादी के. पलानीस्वामी सहित अन्नाद्रमुक विधायकों को बुधवार को विधानसभा के पूरे सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया। काली शर्ट पहनकर विधानसभा आए विपक्षी दल के सदस्यों ने कल्लाकुरची शराब त्रासदी मामले पर चर्चा के लिए स्थगन की मांग की।

विधानसभा अध्यक्ष एम. अप्पावु ने कहा कि वह इस मामले पर फैसला करेंगे, हालांकि अन्नाद्रमुक विधायकों ने इस मुद्दे पर तुरंत चर्चा कराने पर जोर दिया और विरोध करते रहे। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने अन्नाद्रमुक विधायकों को निलंबित कर दिया।

जहरीली शराब पीने के बाद से 59 लोगों की मौत

कल्लाकुरची जिले में पिछले सप्ताह जहरीली शराब पीने के बाद से 59 लोगों की मौत हो चुकी है। कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। इस बीच राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष किशोर मकवाना ने शराब त्रासदी में जान गंवाने वाले लोगों के स्वजन से मुलाकात की। 

यह भी पढ़ें: Prajwal Revanna: पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुसीबतें, बेंगलुरु की अदालत ने खारिज की जमानत याचिका

यह भी पढ़ें: स्पीकर ओम बिरला के आपातकाल भाषण के मुरीद हुए पीएम मोदी, इमरजेंसी की तानाशाही से कर डाली तुलना