Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: जगंल से भटक कर आवासीय इलाके में घुसे भालू और तेंदुआ, CCTV में कैद पूरी वीडियो; घर से नहीं निकल रहे लोग

ऊटी के येलेनहल्ली शहर में शनिवार सुबह तहलका मच गया जब एक भालू और तेंदुआ एक आवासीय इलाके में घुस आया। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को दी। ग्रामीणों ने जानवरों का पता लगाने और उन्हें पिंजरे में बंद करने की मांग की है। जंगली जानवरों की फुटेज से ग्रामीणों में डर पैदा हो गया है और अपने घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 06 Apr 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
जगंल से भटक कर आवासीय इलाके में घुसे भालू और तेंदुआ (Image: ANI)

एएनएआई, तमिलनाडु। ऊटी के येलेनहल्ली शहर में शनिवार सुबह तहलका मच गया जब एक भालू और तेंदुआ एक आवासीय इलाके में घुस आया। इसकी खबर मिलते ही आसपास के निवासियों में डर का माहौल पैदा हो गया। इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें तेंदुआ और भालू को परिसर में भटकते हुए देखा जा सकता है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को दी। ग्रामीणों ने जानवरों का पता लगाने और उन्हें पिंजरे में बंद करने की मांग की है। जंगली जानवरों की फुटेज से ग्रामीणों में डर पैदा हो गया है और वे अब शाम को अपने घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं।

नीलगिरी के पहाड़ी जिले में 65 प्रतिशत वन क्षेत्र

बता दें कि नीलगिरी के पहाड़ी जिले में 65 प्रतिशत वन क्षेत्र है, जिसमें हाथी, बाघ, तेंदुए, भालू और बाइसन सहित कई जंगली जानवर रहते हैं। इन इलाकों में और इसके आसपास के पोल्ट्री फार्म तेंदुओं को आकर्षित करते हैं जो रिहायशी इलाकों में घुस जाते हैं और गांव के कुत्तों और बकरियों का भी शिकार करते हैं।

यह भी पढ़ें:  Kerala में मह‍िला मित्र से मिलने गए प्रवासी युवक को खंभे से बांधकर पीटा, इलाज के दौरान मौत; 10 लोग गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: 'बीजेपी 21वीं सदी में भारत को नेतृत्व प्रदान कर सकती है', पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी