Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coimbatore Cylinder Blast खुफिया एजेंसियों की विफलता है, सीएम स्टालिन इसे स्वीकार करें- तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष

Coimbatore Cylinder Blast तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने डीएमके सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोयंबटूर सिलेंडर ब्लास्ट राज्य की खुफिया विफलता को दर्शाता है। सीएम स्टालिन को इस बात को स्वीकार करने के लिए जनता के सामने खुलकर आना होगा।

By Achyut KumarEdited By: Updated: Mon, 24 Oct 2022 11:22 AM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई (फोटो- एएनआइ)

कोयंबटूर, एएनआइ। कोयंबटूर सिलेंडर विस्फोट (Coimbatore Cylinder Blast) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) सरकार पर सवाल उठाया है। तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दावा किया कि यह एक आतंकी हमला था।

'कोयंबटूर सिलेंडर ब्लास्ट एक आतंकी कृत्य है'

अन्नामलाई ने ट्विटर पर कहा, ''कोयंबटूर सिलेंडर विस्फोट 'सिलेंडर विस्फोट' नहीं है। यह आइएसआइएस लिंक के साथ एक स्पष्ट आतंकी कृत्य है। क्या मुख्यमंत्री एम के स्टालिन खुलकर सामने आएंगे और इसे स्वीकार करेंगे? सरकार इस जानकारी को 12 घंटे से छिपा रही है। क्या यह राज्य की खुफिया मशीनरी और द्रमुक सरकार की स्पष्ट विफलता नहीं है?''

तमिलनाडु में आतंकी तत्व सक्रिय

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष ने आगे दावा किया कि राज्य में कुछ आतंकी तत्व सक्रिय हैं। इस हमले की योजना के दौरान मारे गए आरोपियों के आइएसआइएस से स्पष्ट संबंध थे और उन्हें देश के बाहर से संभाला गया था। फिर भी, कुछ तत्व तमिलनाडु की मिट्टी में सक्रिय हैं। सीएम स्टालिन, कृपया बाहर आएं और अपनी विफलता को स्वीकार करें।'

ये भी पढ़ें: Jayalalithaa की मौत को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, अरुमुगासामी जांच समिति ने वीके शशिकला को ठहराया दोषी

सिलेंडर विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत

कोयंबटूर के उक्कड़म में रविवार तड़के एक सिलेंडर विस्फोट हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान उक्कदम निवासी जेम्सा मुबीन के रूप में हुई है। इस बीच, डीजीपी सिलेंद्र बाबू, एडीजीपी थमराय कन्नन, इंटेलिजेंस आईजी सेंथिल वेलन, और विशेष जांच विभाग के एसपी स्टीफन जेसुपथम चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे और मौके पर जांच की।

मामले की जांच जारी

डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और जांच जारी है। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा, उक्कदम के कोट्टाइमेडु इलाके में जेम्सा मुबिन के आवास की तलाशी के दौरान, हमें पोटेशियम नाइट्रेट, एल्यूमीनियम, सल्फर जैसे रसायन मिले हैं, जिनका इस्तेमाल कच्चे बम बनाने के लिए किया जाता है। हमने उस जगह से कील और बाल बेयरिंग भी बरामद की है, जहां विस्फोट हुआ था।

'यह आत्मघाती हमला नहीं हो सकता'

डीजीपी ने कहा, 'मृतक किसी भी संगठन से संबद्ध नहीं है। उसके खिलाफ कोई मामला नहीं है, लेकिन एनआइए के रडार पर उसके कुछ लोगों के साथ संबंध हैं। हमने सिलेंडर और कार के स्रोत की पहचान कर ली है। यह आत्मघाती हमला नहीं हो सकता। हम उसकी काल हिस्ट्री देख रहे हैं और उन लोगों से पूछताछ कर रहे हैं जो उसके संपर्क में थे।'

कोयंबटूर में सुरक्षा बढ़ाई गई

उन्होंने आगे कहा कि अभी तक राष्ट्रीय जांच दल (NIA) की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि जांच सही रास्ते पर चल रही है। उक्कदम मुस्लिम बहुल आबादी वाला संवेदनशील इलाका है। चूंकि यह धमाका उक्कदम के प्रसिद्ध मंदिर के पास हुआ, इसलिए 'कोट्टई ईश्वरन मंदिर' पुलिस हाई अलर्ट पर है और दिवाली को देखते हुए कोयंबटूर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें: Tamil Nadu: ट्रेन के सामने लड़की को धक्का देने वाले आरोपी सतीश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गई थी जान