Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: कैंसर के खिलाफ लड़ाई में स्टालिन सरकार का बड़ा एलान, 18 साल के ऊपर के लोगों की जांच होगी अनिवार्य

Tamil Nadu कैंसर के खिलाफ जंग को लेकर तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य में 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए कैंसर की जांच अनिवार्य बनाई जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमणियन ने इसका एलान किया। उन्होंने बताया कि पिछले साल राज्य नें कैंसर के लगभग 82 हजार मामले सामने आए थे।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 12:04 AM (IST)
Hero Image
2023 में तमिलनाडु में कैंसर के लगभग 82000 मामले सामने आए।

आईएएनएस, चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमणियन ने शनिवार को बताया कि सरकार राज्य में 18 वर्ष से ऊपर के नागरिकों के लिए कैंसर जांच अनिवार्य बनाएगी।

सलेम में शनिवार को एक सभा को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सर्वेक्षण के आधार पर सरकार ने पाया है कि एरोडे, तिरुपत्तूर, रानीपेट और नगरसोल जिलों में कैंसर के मामलों में वृद्धि हुई है।

2023 में 82 हजार से अधिक मामले आए थे सामने

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 2023 में तमिलनाडु में कैंसर के लगभग 82000 मामले सामने आए। सुब्रमणियन ने कहा कि सरकार ने पिछले वर्ष कुछ खास क्षेत्रों में कैंसर जांच अनिवार्य बनाया था।

'बीमारी को रोकने में मिलेगी सहायता'

उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के बाद सरकार ने पूरे राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए कैंसर जांच अनिवार्य बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक स्तर पर कैंसर का पता लग जाने से बीमारी को गंभीर रूप लेने से रोकने में सहायता मिलेगी।