Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्यमंत्री स्टालिन की अधिकारियों से दो टूक, कहा- सरकारी योजनाओं की आलोचनाओं को न करें नजरअंदाज

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को सलाह दी कि सोशल मीडिया टेलीविजन और समाचार पत्रों में सरकारी योजनाओं की आलोचना को नजरअंदाज नहीं किया जाए और यदि आलोचना सही हो तो उसका समाधान करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 16 Feb 2023 07:59 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने अधिकारियों से कहा- सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचनाओं को नजरअंदाज न करें। फाइल फोटो।

सलेम, पीटीआई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को सलाह दी कि सोशल मीडिया, टेलीविजन और समाचार पत्रों में सरकारी योजनाओं की आलोचना को नजरअंदाज नहीं किया जाए और यदि आलोचना सही हो तो उसका समाधान करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अधिकारियों को आवास उपलब्ध कराने, उद्यमशीलता की योजनाओं, शैक्षणिक सहायता तथा स्कूल एवं कॉलेज छात्रावास की सुविधा से संबंधित कार्यों पर लगातार नजर बनाए रखने की भी सलाह दी।

मुख्यमंत्री कर रहे कई जिलों का दौरा

मुख्यमंत्री ने 'कला अयविल मुधलमाईचर थिटम' के तहत ऑन-द-स्पॉट मूल्यांकन योजना के अंतर्गत सलेम, नमक्कल, धर्मपुरी और कृष्णागिरी के जिला कलेक्टरों के साथ बैठक में ये निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने एक फरवरी को ऑन-द-स्पॉट मूल्यांकन की नई योजना 'काला आयविल मुधलमाईचर थिटम' शुरू की थी। सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन और लोगों तक पहुंचने वाले लाभों की समीक्षा करना इस पहल का उद्देश्य है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री इस योजना के तहत राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं।

विभिन्न कार्यों की निगरानी पर जोर

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं में अनुसूचित जातियों/जनजातियों और समाज में उपेक्षित लोगों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आवास उपलब्ध करवाने, उद्यमशीलता योजनाओं, शैक्षणिक सहायता तथा स्कूल एवं कॉलेज छात्रावास की सुविधा से संबंधित कार्यों की निगरानी करें।

सरकारी आलोचनाओं को न करें नजरअंदाज

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया, टेलीविजन और समाचार पत्रों में सरकारी योजनाओं की आलोचना की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अधिकारी इसे नजरअंदाज न करें और यदि आलोचना सही हो तो इसका समाधान करें। उन्होंने कहा कि मीडिया पर पाबंदी लगाने के बजाय मीडिया द्वारा की गईं आलोचनाओं का निराकरण करके समस्या को सुलझाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री स्टालिन ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने पर बल दिया। उन्होंने अधिकारियों को सलाह दी कि वे लोगों से सीधे संपर्क करें ताकि अधिकारी जनता की समस्याओं से भलीभांति परिचित हो सकें।

यह भी पढ़ें-

आधुनिक तकनीक से ट्रेंड नर्सों से ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा फायदा, विशेषज्ञों का मानना रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

Fact Check: निक्की यादव और साहिल गहलोत एक ही समुदाय के, सांप्रदायिक रंग देकर शेयर की जा रही पोस्ट