Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि बने डिप्टी सीएम, मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल

Tamil Nadu तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने मंत्रिमंडल में कई फेरबदल के एलान किए हैं। वहीं मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया है। तमिलनाडु राजभवन की ओर से इन सिफारिशों को मंजूरी मिल गई है। जिसके बाद अब मनोनीत मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 29 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे राजभवन चेन्नई में होगा।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:39 PM (IST)
Hero Image
सेंथिल बालाजी की फिर से राज्य मंत्रिमंडल में वापसी हुई है। (File Image)

पीटीआई, नई दिल्ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को मंत्री से पदोन्नत कर राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। राज्य की द्रमुक सरकार ने शनिवार को मंत्रिमंडल में और भी कई बड़े फेरबदल किए हैं। वी सेंथिल बालाजी की फिर से राज्य मंत्रिमंडल में वापसी हुई है।

डॉ. गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एसएम नासर भी मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए हैं। इन नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 29 सितंबर यानी रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे राजभवन में होगा। राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल आरएन रवि ने शनिवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की कैबिनेट फेरबदल की सिफारिशों को मंजूरी प्रदान कर दी।

सेंथिल को दो दिन पहले ही मिली थी जमानत

सीएम ने राज्यपाल से युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उनके मौजूदा विभागों के अलावा योजना और विकास विभाग आवंटित करने और उपमुख्यमंत्री के रूप में नामित करने की सिफारिश की थी।

बता दें कि सेंथिल को दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी थी। उन्होंने कैश फॉर जॉब मामले में फंसने के बाद फरवरी में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। नए मंत्रिमंडल से डेयरी विकास विभाग संभालने वाले मनो थंगराज सहित तीन मंत्रियों को हटा दिया गया है।