Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coimbatore cylinder blast: तमिलनाडु सिलिंडर ब्लास्ट में 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार, हाई अलर्ट पर पुलिस

Coimbatore Car Blast मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक मंदिर के पास भयानक विस्फोट की घटना हुई थी। यह विस्फोट एक कार में गैस सिलेंडर फट जाने से हुआ था जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी।

By Nidhi AvinashEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 09:43 AM (IST)
Hero Image
Coimbatore cylinder blast: तमिलनाडु सिलिंडर ब्लास्ट में 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार

तमिलनाडु, एएनआइ। Coimbatore Car Blast। कोयंबटूर पुलिस ने रविवार को मंदिर के सामने कार विस्फोट में 29 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद तालका, मोहम्मद अजरूदीन, मोहम्मद रियास, फिरोज इस्माइल और मोहम्मद नवाज इस्माइल के रूप में हुई है।

पुलिस ने ये भी बताया कि कार विस्फोट एलपीजी सिलेंडर के कारण हुआ था। पुलिस को मृतक के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री प्राप्त हुआ है। मृतक की पहचान उक्कदम निवासी जमीजा मुबीन के रूप में हुई है। इस बीच डीजीपी सिलेंद्र बाबू, एडीजीपी थमराय कन्नन, इंटेलिजेंस आईजी सेंथिल वेलन, और विशेष जांच विभाग के एसपी स्टीफन जेसुपथम चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे और मौके पर जांच की।

जमीजा मुबीन के घर से मिले भारी मात्रा में विस्फोटक

डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने बताया कि उक्कडम में कोट्टाइमेदु क्षेत्र में जमीजा मुबीन के आवास की तलाशी ली गई थी। इस दौरान मृतक के घर से पोटेशियम नाइट्रेट, एल्यूमीनियम और सल्फर जैसे रसायन बरामद किए गए। इन सभी का उपयोग कच्चे बम बनाने के लिए किया जाता है।

पुलिस ने बताया कि मृतक किसी भी संगठन से संबद्ध नहीं रखता है। मृतक के खिलाफ कोई भी मामला नहीं है, लेकिन एनआइए के रडार के तहत उसके कुछ लोगों के साथ संबंध थे। पुलिस के मुताबिक ये आत्मघाती हमला नहीं है। वहीं पुलिस अब मृतक के फोन डिटेल खंगालेंगी।

Weather Update Today: चक्रवात सितरंग का असर, पश्चिम बंगाल सहित 10 राज्यों में अलर्ट, पढ़ें- लेटेस्ट अपडेट

हाई अलर्ट पर पुलिस

जानकारी के लिए बता दें कि उक्कदम मुस्लिम बहुल आबादी वाला संवेदनशील इलाका है। कार धमाका उक्कदम के प्रसिद्ध कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास हुआ था। हमले के बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर है और दिवाली को देखते हुए कोयंबटूर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कोयंबटूर सिलेंडर विस्फोट को लेकर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) सरकार पर कई सवाल उठ रहे है।

तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के अन्नामलाइ ने दावा किया कि यह आइएसआइएस लिंक के साथ एक आतंकवादी हमला था। अन्नामलाइ ने ट्विटर पर कहा, "कोयंबटूर सिलेंडर विस्फोट अब 'सिलेंडर विस्फोट' नहीं है। यह आइएसआइएस लिंक के साथ एक स्पष्ट आतंकवादी कृत्य है। हमले को 12 घंटे से ऊपर हो गए है। हमले को लेकर सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि क्या यह राज्य की खुफिया मशीनरी और द्रमुक सरकार की स्पष्ट विफलता नहीं है?"

Delhi Air Pollution: दिवाली के बाद दिल्ली की हवा हुई जहरीली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता का क्या है हाल