Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राज्यपाल आरएन रवि की चाय पार्टी का बहिष्कार करेगी तमिलनाडु सरकार, ये है वजह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार (14 अगस्त) को कहा कि राज्यपाल आरएन रवि के नीट समर्थक रुख के विरोध में तमिलनाडु सरकार स्वतंत्रता दिवस पर उनकी ओर से आयोजित की जाने वाली चाय पार्टी का बहिष्कार करेगी। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सीएम स्टालिन ने यह बड़ा फैसला लिया है। राज्यपाल ने कहा था कि वह सरकार के नीट विरोधी विधेयक को कभी मंजूरी नहीं देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 14 Aug 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
राज्यपाल आरएन रवि की चाय पार्टी का बहिष्कार करेगी तमिलनाडु सरकार (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार (14 अगस्त) को कहा कि राज्यपाल आरएन रवि के नीट समर्थक रुख के विरोध में तमिलनाडु सरकार स्वतंत्रता दिवस पर उनकी ओर से आयोजित की जाने वाली चाय पार्टी का बहिष्कार करेगी। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सीएम स्टालिन ने यह बड़ा फैसला लिया है।

बता दें कि दो दिन पहले ही राज्यपाल आरएन रवि ने कहा था कि वह तमिलनाडु सरकार के नीट विरोधी विधेयक को कभी भी मंजूरी नहीं देंगे। 

राज्यपाल ने क्या कहा था?

नीट स्नातक 2023 में सबसे ज्यादा नंबर पाने वाले छात्रों के साथ बातचीत के दौरान राज्यपाल रवि ने कहा था, "देखिए, मैं (विधेयक को) मंजूरी देने वाला अंतिम व्यक्ति होऊंगा। इसे कभी भी मंजूरी नहीं दूंगा। मैं नहीं चाहता कि मेरे बच्चे बौद्धिक रूप से अक्षम महसूस करें। मैं चाहता हूं कि हमारे बच्चे प्रतिस्पर्धा करें और सर्वश्रेष्ठ बनें। उन्होंने यह साबित कर दिया है."

वहीं, राज्यपाल रवि के बयान पर सत्तारूढ़ डीएमके और सीपीआई ने कड़ा ऐतराज जताया है। एक अभिभावक ने राज्यपाल से नीट को बैन करने के लिए मंजूरी देने का आग्रह किया था। अभिभावक का मतलब केंद्रीय परीक्षा से राज्य को छूट देने का प्रावधान करने वाले तमिलनाडु विधानसभा के एक विधेयक को मंजूरी देने से था।