Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kallakurichi Hooch Tragedy: कल्लाकुरिची शराब कांड का कौन है गुनहगार? नड्डा ने खरगे को लिखा पत्र; कह दी ये बड़ी बात

भाजपा ने कल्लाकुरिची शराब त्रासदी को प्रायोजित हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस घटना पर कांग्रेस पार्टी द्वारा बरती गई चुप्पी से स्तब्ध हैं। भाजपा अध्यक्ष ने इस त्रासदी को राज्य प्रायोजित आपदा करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए अपने नेताओं के साथ शामिल होने का आह्वान किया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
कल्लाकुरिची शराब कांड को लेकर जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को लिखा पत्र। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। Kallakurichi hooch tragedy: तमिलनाडु के कल्लाकुरची में जहरीली शराब पीने से अब तक 58 लोगों की मौत हुई है, जबकि 159 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कल्लाकुरिची शराब त्रासदी को प्रायोजित हत्या करार दिया है। अब इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

जेपी नड्डा ने खरगे को लिखा पत्र

जेपी नड्डा ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे एक पत्र कहा है कि वह इस घटना पर कांग्रेस पार्टी द्वारा बरती गई चुप्पी से स्तब्ध हैं। भाजपा अध्यक्ष ने इस त्रासदी को राज्य प्रायोजित आपदा करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए अपने नेताओं के साथ शामिल होने का आह्वान किया।

पीड़ित परिवारों की सहायता कर रही भाजपा

नड्डा ने कहा कि तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने के कारण कई लोगों की मौत हो गई है। राज्य के करुणापुरम गांव से जलती हुई चिताओं की भयावह तस्वीरों ने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा तमिलनाडु के लोगों के प्रति पूरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

डीएमके और कांग्रेस पर बोला हमला

भाजपा अध्यक्ष ने इस गंभीर त्रासदी को मानव निर्मित आपदा करार दिया। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से मानव निर्मित आपदा है और अगर सत्तारूढ़ द्रमुक- इंडी गठबंधन और अवैध शराब माफिया के बीच गहरी सांठगांठ नहीं होती तो आज राज्य में पचास से अधिक लोगों की जानें नहीं जाती। उन्होंने आरोप लगाया कि डीएमके और इंडी गठबंधन सरकार राज्य में नकली शराब के कारोबार की सबसे बड़ी संरक्षक है।

पुलिस ने मुख्य संदिग्ध को किया गिरफ्तार

मालूम हो कि पुलिस ने जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मेथनॉल युक्त शराब पीने से इन लोगों की जान गई है। वहीं, जहरीली शराब पीने के बाद राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में कुल 159 लोगों का इलाज चल रहा है। कल्लकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 110 लोग भर्ती हैं। पुडुचेरी में 12, सलेम में 20 और विलुप्पुरम के सरकारी अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः

Kallakurichi Hooch Tragedy: 56 लोगों की मौत पर चुप क्यों है कांग्रेस? तमिलनाडु में हुई जहरीली शराब त्रासदी को भाजपा ने बताया 'हत्याकांड'

Parliament Session: 18वीं लोकसभा में गूंजेगी महिलाओं की 'दहाड़', महुआ मोइत्रा ने शेयर की महिला सांसदों की तस्वीरें