Move to Jagran APP

Tamil Nadu: तंजावुर जिले के 80 आदिवासी बच्चों ने स्कूल जाना किया बंद, अन्य छात्र करते थे उत्पीड़न

Tamil Nadu News सहपाठियों द्वारा अपमान और मजाक उड़ाए जाने के बाद तमिलनाडु के तंजावुर जिले में कम से कम 80 आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। बता दें कि ये सभी छात्र नारिकुराव समुदाय के हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 01 Jan 2023 12:51 PM (IST)
Hero Image
Tamil Nadu: तंजावुर जिले के 80 आदिवासी बच्चों ने स्कूल जाना किया बंद, अन्य छात्र करते थे उत्पीड़न

चेन्नई, एजेंसी। Tamil Nadu: सहपाठियों द्वारा अपमान और मजाक उड़ाए जाने के बाद तमिलनाडु के तंजावुर जिले में कम से कम 80 आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। बता दें कि ये सभी छात्र नारिकुराव समुदाय के हैं। जिला शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, अन्य छात्रों द्वारा उनके अजीबोगरीब उच्चारण और तौर-तरीकों का मजाक उड़ाया जाता था, जिसके कारण आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना छोड़ दिया।

अब तक 1,700 छात्रों ने छोड़ा स्कूल

जिला शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, अन्य छात्रों द्वारा उनके अजीबोगरीब उच्चारण और तौर-तरीकों के लिए नियमित रूप से उनका मजाक उड़ाया जाता था और इसके कारण छात्रों ने स्कूल छोड़ दिया। तंजावुर जिले के अधिकारियों के अनुसार, जिले में आंगनवाड़ी कर्मचारियों, पुलिस, चाइल्डलाइन, एकीकृत स्कूल शिक्षा विभाग और ब्लॉक संसाधन शिक्षकों के सहयोग से एक सर्वेक्षण के बाद छात्रों की पहचान की गई। जिले में ड्रॉपआउट्स ने पाया कि पिछले शैक्षणिक वर्ष में 1,700 आदिवासी छात्रों ने स्कूल छोड़ दिया है।

Haryana: संदीप सिंह ने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद छोड़ा खेल मंत्री का पद, महिला कोच की शिकायत के बाद FIR दर्ज

नारिकुराव समुदाय के 80 छात्रों ने स्कूल आना किया बंद

जांच के दौरान पाया गया कि नारिकुराव समुदाय के 80 छात्रों ने स्कूल आना बंद कर दिया था। शिक्षकों ने पाया कि छात्र नारिकुरुवा बस्ती के मेला उल्लूर गांव से थे और वे प्राथमिक सेक्शन में पढ़ रहे थे। छात्रों को स्कूल तक पहुंचने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अन्य छात्रों द्वारा अपमान और मजाक उड़ाए जाने के कारण सभी छात्रों ने स्कूल जाना बंद कर दिया।

तंजावुर जिला प्रशासन के सूत्रों ने समाचार एजेंसी आइएएनएस को बताया कि जिला अधिकारी उनके आवास में एक स्कूल स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उनके आवास के आसपास एक स्कूल था, लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। अधिकारी अब इस स्कूल को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि छात्रों को उचित शिक्षा मिल सके।

Sambalpur: सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद हंगामा, गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ी तोड़ी, दो पुलिसकर्मी घायल

Varanasi News: बिना CNG गंगा में डीजल से मोटरबोट दौड़ाई तो खैर नहीं, नगर आयुक्त के सख्त एक्शन लेने के निर्देश