Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu News: तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट से 1.16 करोड़ का सोना जब्त, किस तरह रखा था छिपाकर; जानकर उड़ जाएंगे होश

तमिनलाडु में तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर 1.605 किलोग्राम का सोना जब्त किया गया। जब्त किए गए सोने का वजन 1.605 किलोग्राम और इसकी मार्केट वैल्यू 1.16 करोड़ रुपये है। यात्री स्कूट एयरलाइंस TR562 पर सिंगापुर से तिरुचिरापल्ली आ रहा था इस दौरान उसके पास से सोना बरामद किया गया। बता दें कि मई महीने में एयरपोर्ट से इस साल सोना जब्त करने के मामले में तीन लोगों को पकड़ा गया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु में एयरपोर्ट से सोना बरामद (FILE PHOTO)

एएनआई, तिरुचिरापल्ली। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट से सोने जब्ती का मामला सामने आया है। सिंगापुर से आए एक पुरुष यात्री को तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर एक करोड़ से भी अधिक सोने के साथ पकड़ा गया। सीमा शुल्क विभाग ने इसकी जानकारी दी है। तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने ग्रीन चैनल पार करने की कोशिश में एक पुरुष यात्री को रोका।

चेकिंग के दौरान उसके पास से 1.605 किलोग्राम का सोना जब्त किया गया। बताया जा रहा है शख्स ने घुटने के नीचे कपड़ों के अंदर एक पेस्ट के रूप में सोने को छिपाया हुआ था।

अब तक तीन लोग हुए गिरफ्तार

जब्त किए गए सोने का वजन 1.605 किलोग्राम और इसकी मार्केट वैल्यू 1.16 करोड़ रुपये है, यात्री स्कूट एयरलाइंस TR562 पर सिंगापुर से आया था। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है। बता दें कि इस साल मई में तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट से अब तक तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 16.17 लाख रुपये की 96 सोने रोड जब्त की गई थीं। 

पहिए के स्क्रू में छिपाई थी सोने की रोड

एक दूसरे मामले में सीमा शुल्क ने 235 ग्राम की सोने की रोड एयर एशिया की उड़ान से कुआलालंपुर से आए आरोपियों की तरफ से तीन ट्रॉली बैग के निचले पहिए के स्क्रू में छिपाई गई थीं। इस यात्री को कुआलालंपुर एयरपोर्ट से पकड़ा गया, यात्री एयरएशिया फ्लाइट से कुआलालंपुर आ रहा था

27 अप्रैल को, तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधिकारियों ने दुबई से आने वाले एक यात्री से 70.58 लाख रुपये मूल्य का कुल 977 ग्राम सोना जब्त किया।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede Case: कहां है भगदड़ का मुख्‍य आरोपी एक लाख का इनामी मधुकर? वकील एपी स‍िंह ने बताई ये बात

यह भी पढ़ें: इस साल देशभर में जब्त किया गया 3, 083 किलोग्राम सोना, केरल में हुई सबसे ज्यादा Gold Smuggling