Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मदुरै ट्रेन अग्निकांड मामले में 5 कैटरिंग कर्मचारी गिरफ्तार, आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

Madurai Train Fireतमिलनाडु पुलिस ने सोमवार को ट्रेन अग्निकांड मामले में पांच कैटरिंग कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 11 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ट्रेन के डिब्बे में तीर्थयात्रियों टूर आयोजक और पांच कैटरिंग कर्मचारियों सहित 64 यात्री सवार थे। आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत लापरवाहीपूर्ण आचरण के लिए मामला दर्ज किया गया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 12:27 AM (IST)
Hero Image
मदुरै ट्रेन अग्निकांड मामले में 5 कर्मचारी गिरफ्तार। फाइल फोटो।

मदुरै, पीटीआई। तमिलनाडु पुलिस ने सोमवार को ट्रेन अग्निकांड मामले में पांच कैटरिंग कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। उन पर ट्रेन के डिब्बे में गैस सिलिंडर का अवैध उपयोग करने का आरोप है। अग्निकांड में नौ लोगों की मौत समेत आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे।

तमिलनाडु के रामेश्वरम जा रहे थे यात्री

गत 26 अगस्त को मदुरै रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। मृतक गत सप्ताह लखनऊ से अन्य लोगों के साथ तीर्थयात्रा पर निकले थे और तमिलनाडु के रामेश्वरम जा रहे थे। ट्रेन के डिब्बे में तीर्थयात्रियों, टूर आयोजक और पांच कैटरिंग कर्मचारियों सहित 64 यात्री सवार थे। कैटरिंग कर्मचारी उत्तर प्रदेश से ही तीर्थयात्रियों के समूह के साथ ट्रेन के डिब्बे में ही यात्रा कर रहे थे।

जीआरपी ने पांच कैटरिंग कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

एक दिन से अधिक समय तक पूछताछ के बाद राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने सोमवार को पांच कैटरिंग कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 11 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत लापरवाहीपूर्ण आचरण के लिए मामला दर्ज किया गया है। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि टूर आयोजक समेत अन्य मृतकों के शवों को रविवार को विमान से लखनऊ भेज दिए गए। रेलवे सुरक्षा आयुक्त (दक्षिणी सर्किल) एएम चौधरी की जांच जारी है। उनके एक माह में रिपोर्ट सौंपने की उम्मीद है।