Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सीएम स्टालिन तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं', शिक्षकों के हिरासत में लिए जाने पर AIADMK नेता डी जयकुमार

एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर हमला किया। तमिलनाडु में लंबे समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को हिरासत में लिए जाने को लेकर जयकुमार ने कहा कि सीएम स्टालिन तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं। शिक्षक समान वेतन और स्थायी नौकरियों की मांग को लेकर चेन्नई में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 06 Oct 2023 08:54 AM (IST)
Hero Image
एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार ने सीएम स्टालिन को तानाशाह बताया (फाइल फोटो)

एएनआई, चेन्नई। एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर हमला किया। तमिलनाडु में लंबे समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को हिरासत में लिए जाने को लेकर जयकुमार ने कहा कि सीएम स्टालिन तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

शिक्षक समान वेतन और स्थायी नौकरियों की मांग को लेकर चेन्नई में एक हफ्ते तक राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि सीएम स्टालिन 'तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं और उनका शिक्षकों पर उठाया गया कदम लोकतंत्र के खिलाफ है।

डीएमके ने अपना वादा पूरा नहीं किया- जयकुमार

जयकुमार ने कहा, "चेन्नई में पिछले 9 दिनों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को सरकार के आदेश के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। डीएमके ने टीईटी परीक्षा पास करने वाले शिक्षकों को नौकरी देने का चुनावी वादा किया था, लेकिन यह वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की हरकतें लोकतंत्र के खिलाफ हैं और वह तानाशाह ईदी अमीन की तरह व्यवहार कर रहे हैं।"

गिरफ्तारियों का असर डीएमके को चुनावों में दिखाई देगा- जयकुमार

पूर्व मंत्री जयकुमार ने सीएम स्टालिन पर आगे हमला करते हुए कहा, "सीएम ने कई मौकों पर गर्व से कहा है कि उनकी डीएमके सरकार ने अपने 100 फीसदी चुनावी वादे पूरे किए हैं, लेकिन आज की गिरफ्तारियां उनके अधूरे चुनावी वादों का एक उदाहरण मात्र हैं।" शिक्षकों की हिरासत पर आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन सभी कार्रवाइयों का असर डीएमके के खिलाफ आने वाले चुनावों में दिखाई देगा।

विधानसभा सत्र में मुद्दा उठाएगी- एआईएडीएमके

जयकुमार ने आगे कहा कि आगामी तमिलनाडु विधानसभा सत्र में हमारे नेता एडपाडी पलानीसामी, शिक्षकों से संबंधित इस मुद्दे को उठाएंगे। एआईएडीएमके नेता और प्रवक्ता डी जयकुमार ने गुरुवार को उन शिक्षकों से मुलाकात भी की, जिन्हें हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए शिक्षकों को चेन्नई ट्रिप्लिकेन के एक हॉल में रखा गया था।

बता दें कि शिक्षक लोक शिक्षण निदेशालय (DPI) परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षक एक समान काम और समान वेतन की मांग कर रहे हैं। अस्थायी शिक्षक स्थायी नौकरी की मांग कर रहे हैं और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2013 योग्य अभ्यर्थी राज्य सरकार से सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Tahawwur Rana: 26/11 हमले के आरोपी तहव्वुर राणा की नई चाल, कोर्ट ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ दिया अतिरिक्त समय