Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: भोजन की तलाश में भटक रहा था भूखा हाथी, बिजली के झटके से हुई दर्दनाक मौत; 2 गिरफ्तार

सत्यमंगलम टाइगर रिजर्व (STR) के अंदर नर हाथी की बिजली के झटके से मौत हो गई। इस मामले में वन अधिकारियों ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कदम्बुर वन अधिकारियों ने रविवार शाम को एसटीआर के चिन्ना कुंदरी वन क्षेत्र से कोंडन और मोहन नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। वन अधिकारियों ने बताया कि बिजली की बाड़ को छूने से हाथी की मौत हो गई थी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 14 Aug 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
बिजली के झटके से हाथी की मौत (Image: Jagran)

इरोड (तमिलनाडु), एजेंसी। बिजली की बाड़ लगाने के आरोप में वन अधिकारियों ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी सत्यमंगलम टाइगर रिजर्व (STR) के अंदर नर हाथी की बिजली के झटके से मौत होने के बाद की गई है। कदम्बुर वन अधिकारियों ने रविवार शाम को एसटीआर के चिन्ना कुंदरी वन क्षेत्र से कोंडन और मोहन नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

बिजली की बाड़ को छूने से हुई हाथी की मौत

वन अधिकारियों के अनुसार, पचीडर्म हाथी शुक्रवार को एक निजी भूमि के पास चिन्ना कुंदरी वन क्षेत्र में मृत पाया गया। वन रेंजर रवींद्रन के नेतृत्व में वन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पशुचिकित्सक की मदद से हाथी के शव का परीक्षण किया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर, वन अधिकारियों को पता चला कि निजी भूमि के दो मालिकों कोंडन और मोहन द्वारा अवैध रूप से लगाई गई बिजली की बाड़ को छूने से हाथी की करंट लगने से मौत हो गई। वन अधिकारियों ने आरोपियों से दो दिनों तक लगातार पूछताछ की।

हाथियों को डराने के लिए लगाया था बिजली का बाड़

दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने जंगली जानवरों, विशेषकर हाथियों को डराने और अपनी खड़ी मक्के की फसल को बचाने के लिए बिजली की लाइन से जोड़कर बाड़ लगाई थी। अधिकारियों ने बताया कि जब हाथी वहां गया तो वह करंट की चपेट में आ गया। ऐसा प्रतीत होता है कि जंबो हाथी भोजन की तलाश में बाड़ के पास आया था। वन अधिकारी गिरफ्तार लोगों से आगे की पूछताछ कर रहे हैं।