Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेत को टिलों पर विरोध करने जा रहे TDP नेता गिरफ्तार, सीएम जगन पर लगाया 40 हजार करोड़ के रेत घोटाने का आरोप

आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेताओं को हिरासत में लिया है। टीडीपी नेता वाईएसआर कांग्रेस के पिछले चार साल के कार्यकाल में हुए कथित 40000 करोड़ रुपये के रेत घोटाले के विरोध में रेत के टीलों पर जा रहे थे। टीडीपी नेताओं ने अमरावती में रेत खनन क्षेत्र को सीज करने की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 28 Aug 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
रेत को टिलों पर विरोध करने जा रहे TDP नेता गिरफ्तार (फाइल फोटो)

अमरावती, एजेंसी। आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेताओं को हिरासत में लिया है। टीडीपी नेता वाईएसआर कांग्रेस के पिछले चार साल के कार्यकाल में हुए कथित 40,000 करोड़ रुपये के रेत घोटाले के विरोध में रेत के टीलों पर जा रहे थे।

टीडीपी नेताओं ने अमरावती में रेत खनन क्षेत्र को सीज करने की मांग की। इस दौरान पुलिस ने जब उन्हें रोका तो टीडीपी नेता और कार्यकर्ता विरोध में सड़क पर बैठ गए। पूर्व विधायक कोमलपति श्रीधर और पूर्व मंत्री पुल्लाराव अमरावती में पेडाकुरापाडु विधानसभा के अचम्पेटा मंडल में कोनुरु और कोट्टापल्ली रेत के टीलों पर विरोध करने जा रहे थे।

टीडीपी नेताओं की पुलिस से हुई बहस

जब अमरावती पुलिस ने टीडीपी नेताओं को रोका तो उनकी पुलिस से बहस शुरू हो गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बिना अनुमति के टीडीपी नेताओं को रेत खनन बेल्ट तक पहुंचने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके बाद पुलिस टीडीपी नेताओं को हिरासत में लेकर थाने ले गई है।

टीडीपी की सरकार आने पर दिए जाएंगे जांच के आदेश- नायडू

बता दें कि इससे पहले 25 अगस्त को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से पिछले चार सालों में 40,000 करोड़ रुपये की रेत की कथित लूट पर 48 घंटे के भीतर जवाब देने की मांगा की। नायडू ने घोषणा की है कि राज्य में टीडीपी की सरकार बनते ही रेत खनन में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए आदेश दिया जाएगा।

'अधिकारियों को भी जांच का सामना करना होगा'

अमरावती में पार्टी मुख्यालय में सीएम जगन ने कथित तौर पर हजारों करोड़ रुपये की रेत लूट को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि इस घोटाले में शामिल अधिकारियों को भी जांच का सामना करना होगा और दोषी पाए जाने पर उन्हें सजा दी जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि रेत घोटाले के जरिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया गया है।

चंद्रबाबू ने आगे सीएम जगन रेड्डी पर हमला करते हुए कहा, "जिस व्यक्ति ने विपक्ष में रहते हुए उस समय एक भ्रष्ट अभियान चलाया था कि राज्य में रेत की लूट हो रही थी। उसने रेत की डोर-डिलीवरी करने का वादा किया था, उसने इन चार सालों में राज्य को लूट है।"