Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TDP नेता बी सत्यनारायण मूर्ति गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए टीडीपी नेता बी सत्यनारायण मूर्ति को गिरफ्तार ( TDP leader Arrested ) किया गया है। बता दें कि पूर्व मंत्री को टिप्पणी करने के लिए आईपीसी की धारा 153 ए 354 ए 503 504 और अन्य जैसे विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। गुंटूर जिले में सत्यनारायण मूर्ति के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की गई है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 03 Oct 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
TDP नेता बी सत्यनारायण मूर्ति गिरफ्तार (Image: IANS)

पीटीआई, गुंटूर (आंध्र प्रदेश)। आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री आर के रोजा के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में वरिष्ठ टीडीपी नेता बी सत्यनारायण मूर्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 68 वर्षीय मूर्ति को सोमवार रात अनाकापल्ली जिले के परवाड़ा मंडल में गिरफ्तार किया गया था।

गुंटूर पश्चिम उप-विभागीय पुलिस अधिकारी उमा महेश्वर रेड्डी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि 'मूर्ति को सोमवार शाम करीब 7 बजकर 45 मिनट पर उनके अनाकापल्ली जिले में वेनेलापालेम निवास से उठाया गया और कल रात ही गुंटूर लाया गया। हम उन्हें अदालत में पेश करेंगे।'

टीडीपी नेता गिरफ्तार

बता दें कि पूर्व मंत्री को टिप्पणी करने के लिए आईपीसी की धारा 153 ए, 354 ए, 503, 504 और अन्य जैसे विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

दो मामलों में दर्ज की गई थी शिकायत

गुंटूर जिले में सत्यनारायण मूर्ति के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की गई है। एक अरुंडेलपेट पुलिस स्टेशन में मुख्यमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए और दूसरा मंत्री रोजा पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए। दोनों शिकायतें 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को दर्ज की गई थी।

यह भी पढे़: चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर बेटे नारा लोकेश ने खोया आपा, CM जगन को कहा 'पागल आदमी'

पुलिस और टीडी कार्यकर्ता में हुई तीखी बहस

सत्यनारायण मूर्ति की गिरफ्तारी के दौरान हाई-वोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला। बता दें कि गुंटूर पुलिस 100 से अधिक कर्मियों के साथ रविवार आधी रात के आसपास टीडी नेता के आवास पर पहुंची थी। उन्होंने खुद को घर में बंद कर लिया था, जिसकी वजह से पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच, सैकड़ों टीडी कार्यकर्ता पूर्व मंत्री के घर पहुंचे और पुलिस के साथ तीखी बहस की। पुलिस और टीडी कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई लेकिन बाद में माहौल शांत हो गया।

यह भी पढे़: पायलट और क्रू मेंबर नहीं कर पाएंगे फ्लाइट में परफ्यूम का इस्तेमाल! DGCA ने दिया प्रस्ताव