Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जगन मोहन रेड्डी की सरकार ये क्या कर रही', हनुमा विहारी के आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन पर लगाए आरोप के बाद TDP नेता की प्रतिक्रिया

हनुमा विहारी ने सोमवार को घोषणा की कि वह कभी भी घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। उन्होंने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। विहारी ने आरोप लगाया कि जनवरी में बंगाल के खिलाफ आंध्र के शुरुआती दौर के मैच के बाद उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Tue, 27 Feb 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
हनुमा विहार के क्रिकेट से इस्तीफे के बाद राज्य सरकार पर फूटा टीडीपी नेता का गुस्सा (फोटो सोर्स-एएनआई)

एएनआई, विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश)। भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहार के आंध्र प्रदेश टीम छोड़ने के फैसले के बाद तेलुगु देशम पार्टी के पोलित ब्यूरो सदस्य वर्ला रमैया ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर तीखा हमला बोला।

विहारी ने सोमवार को घोषणा की कि वह कभी भी घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। उन्होंने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। विहारी ने यह खुलासा तब किया जब आंध्र प्रदेश की रणजी ट्रॉफी यात्रा क्वार्टर फाइनल के दौरान मध्य प्रदेश से चार रन से हार गई थी।

हर क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही राज्य सरकार

पोलित ब्यूरो सदस्य ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "हनुमा विहारी जैसे होनहार क्रिकेटर ने जगन मोहन रेड्डी और उनके गुर्गों के कारण क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है।" उन्होंने आंध्र के सीएम से सवाल किया कि उनकी पार्टी खेल क्षेत्र में हस्तक्षेप क्यों कर रही है और युवा प्रतिभाओं को परेशान कर रही है।

उन्होंने कहा, "यह जानना बहुत अजीब है कि जगन मोहन रेड्डी की सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी हर चरण और हर क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही है और उनकी छवियों को नष्ट कर रही है। जगन मोहन रेड्डी के राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण आंध्र प्रदेश राज्य ने अपनी छवि खो दी है।"

बिना गलती के इस्तीफा देने को किया मजबूर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में, विहारी ने आरोप लगाया कि जनवरी में बंगाल के खिलाफ आंध्र के शुरुआती दौर के मैच के बाद उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था। उस दौरान, उन्होंने अपने फैसले के लिए व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया था, लेकिन अब खुलासा हुआ है कि एसोसिएशन ने वास्तव में एक खिलाड़ी पर चिल्लाने के बाद राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की थी।

खिलाड़ी ने अपने राजनेता पिता से कर दी थी शिकायत

विहारी ने लिखा, "बंगाल के खिलाफ पहले गेम में मैं कप्तान था और खेल के दौरान, मैं 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाया। उनमें से एक खिलाड़ी ने अपने पिता से शिकायत कर दी, जो एक राजनेता हैं। इसके बदले में राजनेता ने एसोसिएशन से मेरे खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। हालांकि, हमने पिछले साल के फाइनलिस्ट बंगाल के खिलाफ 410 रनों की बढ़त बनाई थी, लेकिन फिर भी मुझे बिना किसी गलती के कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।

टीम और खिलाड़ियों के सम्मान के लिए खेला

बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने अपमानित और शर्मिंदा महसूस किया, लेकिन फिर भी टीम और खेल के सम्मान में, नए कप्तान रिकी भुई के नेतृत्व में खेलना जारी रखा।

यह भी पढ़ें: Andhra Pradesh News: रेड्डी सरकार ने की चंद्रबाबू नायडू की जमानत रद करने की मांग, कौशल विकास निगम घोटाले में नाम है शामिल

उन्होंने कहा, "मुझे शर्मिंदगी महसूस हुई, लेकिन इस सीजन में खेलना जारी रखने का एकमात्र कारण यह है कि मैं खेल और अपनी टीम का सम्मान करता हूं। दुखद बात यह है कि एसोसिएशन सोचती है कि खिलाड़ी जो भी कहते हैं उन्हें सुनना होगा और खिलाड़ी उनके कारण ही वहां हैं। मुझे लगा कि मैं अपमानित और शर्मिंदा हूं, लेकिन मैंने इसे आज तक व्यक्त नहीं किया है।"

यह भी पढ़ें: Visakhapatnam Fire News: गजुवाका के कोचिंग इंस्टीट्यूट में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां: VIDEO