Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडिगो एयरलाइन के सिस्टम में तकनीकी खराबी, देशभर में उड़ानें प्रभावित; घंटों लाइन में लगे रहे लोग

IndiGo system outage घरेलू एयरलाइन इंडिगो के सिस्टम में तकनीकी खराबी आ जाने से कंपनी की देशभर की उड़ानें प्रभावित हुईं। इस दौरान लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोग घंटो लाइनों में लगे रहे और चेक इन से लेकर टिकट बुक करने में भी समस्या आई। एयरलाइन ने कहा है कि वह जल्द ही समस्या का पता लगाकर इसे हल करने का प्रयास कर रही है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
सिस्टम आउटेज से देशभर के एयरपोर्ट्स में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। (File Image)

पीटीआई, मुंबई। इंडिगो एयरलाइन के सिस्टम नेटवर्क में शनिवार को तकनीकी खराबी आ गई, जिसकी वजह से पूरे देश में उड़ान संचालन और ग्राउंड सेवाएं बाधित हुईं। तकनीकी गड़बड़ी के कारण कई हवाई यात्री विभिन्न हवाईअड्डों पर फंस गए, क्योंकि वे विमान में सवार नहीं हो पाए और टिकट बुक नहीं कर पाए, जिससे उड़ानों में काफी देरी हुई।

इंडिगो ने इस संबंध में कहा कि उसके नेटवर्क में अस्थायी रूप से दिक्कत आ रही है, जिससे उसकी वेबसाइट और बुकिंग प्रभावित हो रही है। एयरलाइन ने यह भी कहा कि इससे चेक-इन में देरी हो सकती है और वह जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रही है।

एयरलाइन ने जारी की एडवाइजरी

एक्स पर पोस्ट की गई ट्रैवल एडवाइजरी में इंडिगो ने कहा, 'हम वर्तमान में अपने नेटवर्क में अस्थायी रूप से सिस्टम में मंदी का सामना कर रहे हैं, जिससे हमारी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम प्रभावित हो रहा है। इसके परिणामस्वरूप, ग्राहकों को प्रतीक्षा समय में वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें धीमी चेक-इन और हवाई अड्डे पर लंबी कतारें शामिल हैं।' इसमें आगे कहा गया है, 'हम यथाशीघ्र स्थिरता और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं।'

एयरलाइन ने एक अन्य पोस्ट में कहा, 'हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी समर्पित हवाई अड्डा टीमें चल रही सिस्टम आउटेज से प्रभावित ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव सहायता और समर्थन प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। वे चेक-इन काउंटर पर प्रतीक्षा समय को कम करने और सभी के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस दौरान आपके धैर्य और समझ की वास्तव में सराहना करते हैं। हमारे साथ बने रहने के लिए आपका धन्यवाद।'