Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana: परीक्षा केंद्र पर समय पर नहीं पहुंच पाया छात्र, निराशा में करली आत्महत्या; पिता के नाम लिखा भावुक पत्र

तेलंगाना में परीक्षा केंद्र पर समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण गुरुवार को एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक इंटरमीडिएट का छात्र परीक्षा केंद्र पर समय पर नहीं पहुंच पाया जिसके बाद उसने आदिलाबाद जिले में एक बांध में कूदकर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि आदिलाबाद के मंगुरला गांव के रहने वाले 17 वर्षीय छात्र को इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होना था।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 29 Feb 2024 11:39 PM (IST)
Hero Image
परीक्षा केंद्र पर समय पर नहीं पहुंच पाया छात्र, निराशा में करली आत्महत्या। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना में परीक्षा केंद्र पर समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण गुरुवार को एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, इंटरमीडिएट का छात्र परीक्षा केंद्र पर समय पर नहीं पहुंच पाया, जिसके बाद उसने आदिलाबाद जिले में एक बांध में कूदकर जान दे दी।

पुलिस ने बताया कि आदिलाबाद के मंगुरला गांव के रहने वाले 17 वर्षीय छात्र को इंटरमीडिएट की चल रही परीक्षा के दौरान एक पेपर में शामिल होना था। वह सुबह 9.15 बजे आदिलाबाद शहर पहुंच गया था। मगर छात्रों को सुबह 8.30 बजे तक परीक्षा हॉल में पहुंच जाना था। परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी थी।

छात्र ने सिंचाई परियोजना में कूदकर जान दे दी

दरअसल, तेलंगाना इंटरमीडिएट बोर्ड में एक मिनट की देरी से भी छात्रों को परीक्षा में बैठने की परमिशन नहीं दिए जाने का नियम है। पुलिस ने बताया कि इसके बाद छात्र सुबह करीब 9.30 बजे वहां से अपने गांव के लिए निकल गया, लेकिन उसने घर वापसी के दौरान एक सिंचाई परियोजना में कूदकर जान दे दी।

'जीवन में पहली बार परीक्षा देने से चूक गया'

पुलिस ने कहा कि छात्र का शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक छात्र ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उसने कहा है कि वह अपने जीवन में पहली बार परीक्षा देने से चूक गया। छात्र ने लिखा है कि उसने यह कदम परीक्षा में देरी से पहुंचने के कारण उठाया है।

पिता के नाम लिखा भावुक लेटर

अपने पिता को संबोधित करते हुए युवक ने पत्र में गहरी पीड़ा व्यक्त की है। छात्र ने कहा है कि मेरे पिता ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है लेकिन मैं पिता के लिए कुछ नहीं कर पाया, जिसके लिए उसने माफी मांगी। हालांकि, पुलिस ने केस दर्द करके जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: गांवों से शहरों में लोगों के पलायन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, तेलंगाना में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जमकर साधा निशाना