Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव, रुक्मिणी और तुलजा भवानी मंदिर में करेंगे दर्शन

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव पूरे काफिले के साथ महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे हैं यहां पर राज्य के बड़े नेता भागीरथ भालके बीआरएस पार्टी को जॉइन करेंगे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री मंगलवार को पंढरपुर और तुलजा भवानी मंदिर के लिए रवाना होने से पहले सोलापुर में बुनाई उद्योग और हथकरघा बुनाई इकाइयों का निरीक्षण करेंगे। KCR मंगलवार को रुक्मिणी और तुलजा भवानी मंदिर में करेंगे दर्शन।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Mon, 26 Jun 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
केसीआर मंगलवार को विट्ठल रुक्मिणी मंदिर और तुलजाभवानी मंदिर में दर्शन करेंगे।

सोलापुर, ऑनलाइन डेस्क। बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव एक विशाल काफिले के साथ सोमवार को हैदराबाद से महाराष्ट्र की दो दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हुए और सोलापुर पहुंचे। वे मंगलवार को पंढरपुर में विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में दर्शन करेंगे साथ ही तुलजा भवानी मंदिर में भी दर्शन करेंगे। विख्यात विट्ठल रूक्मिणी मंदिर महाराष्ट्र का महत्वपूर्ण तीर्थस्थल है।

टीम में विधायक, एमएलसी, सांसद और मंत्री शामिल

मुख्यमंत्री के काफिले में एक बस और 600 से अधिक कारें शामिल हैं। सोलापुर जाने वाली टीम में लगभग सभी विधायक, एमएलसी, सांसद और मंत्री शामिल हैं। सोमवार सुबह बीआरएस कैडर की तालियों और फूलों की बारिश के बीच काफिला प्रगति भवन से निकला। काफिला संगारेड्डी पथानचेरुवु शहरों से होकर गुजरा। काफिला और उमरगाह से होकर गुजरा जहां मुख्यमंत्री और उनकी टीम दोपहर के भोजन के लिए रुकी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री मंगलवार को पंढरपुर और तुलजा भवानी मंदिर के लिए रवाना होने से पहले सोलापुर में बुनाई उद्योग और हथकरघा बुनाई इकाइयों का निरीक्षण करेंगे। महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता भागीरथ भालके सोलापुर में बीआरएस में शामिल होंगे।

केसीआर का हुआ भव्य स्वागत

के चंद्रशेखर राव को इस दौरे को जनता से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और हजारों लोग सड़कों के दोनों किनारों पर खड़े होकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री का अभिवादन कर रहे थे। भारी भीड़ ने अबकी बार किसान सरकार और केसीआर जिंदाबाद के नारे लगाए। दोनों राज्यों की सीमाओं को जोड़ने वाले गावों में उत्सव जैसा माहौल था। लोगों की भीड़ देश का नेता कैसा हो केसीआर जैसा हो नारे लगाती रही और केसीआर का भव्य स्वागत किया।