Move to Jagran APP

Farmer Loan Waiver: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस राज्य ने कर दिया एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ

Telangana Farm Loan waiver तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने किसानों को राहत देते हुए एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने का एलान किया है। तेलंगाना सीएमओ ने बताया कि सीएम ने इस मामले में बैंकों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि ऋण माफी के लिए जारी की गई राशि को दूसरे खातों में न भेजा जाए।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:26 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी। फोटोः @TelanganaCMO

एएनआई, हैदराबाद। Farmer Loan Waiver: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने राज्य के किसानों को बड़ी खुशखबरी दी है। सीएम रेड्डी ने मंगलवार को किसानों को राहत देते हुए एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने का एलान किया। तेलंगाना सीएमओ के मुताबिक, 18 जुलाई की शाम तक किसानों के ऋण खातों में यह पैसा जमा हो जाएगा।

सीएम रेड्डी ने बैंकों को दिया निर्देश

तेलंगाना सीएमओ ने बताया कि सीएम ने इस मामले में बैंकों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि ऋण माफी के लिए जारी की गई राशि को दूसरे खातों में न भेजा जाए। सीएमओ के मुताबिक, अगर बैंकर्स ऋण माफी के लिए सरकार द्वारा जारी की गई राशि को दूसरे खातों में जमा करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सभी जिला कलेक्टरों को दिए ये निर्देश

सीएम ने इस दौरान सचिवालय में कलेक्टरों, पुलिस आयुक्तों और एसपी के साथ एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी को कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने याद दिलाया कि सरकारी कार्यक्रमों और योजनाओं को अंतिम लाभार्थियों तक पहुंचाना कलेक्टरों की जिम्मेदारी है। सभी जिला कलेक्टरों को फील्ड में जाने के आदेश दिए गए हैं। सीएम ने एक बार फिर से दोहराया कि राज्य के हर पात्र व्यक्ति तक छह गारंटी पहुंचाना सरकार का मिशन है।

यह भी पढ़ेंः

'रूस-यूक्रेन युद्ध को रुकवा सकता है भारत', PM Modi और राष्ट्रपति पुतिन की दोस्ती पर पिघला अमेरिका; कर दी ये अपील

Gujarat BJP Chief: कौन होगा गुजरात भाजपा का अगला अध्यक्ष? पूर्व केंद्रीय मंत्री सहित ये हैं प्रमुख दावेदार