Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana Farm Loan Waiver: तेलंगाना के सीएम ने किसानों को दी कर्ज माफी की बड़ी सौगात, 11 लाख परिवारों को होगा लाभ

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने किसानों को कर्ज माफी की बड़ी सौगात दी है। पहले चरण में एक लाख रुपये तक ऋण लेने वाले किसानों का लोन माफ होगा। रेड्डी ने सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कुछ किसानों को चेक भी सौंपे। बैंकों को जारी किए गए 6098 करोड़ रुपये से लगभग 11 लाख परिवारों को लाभ होगा।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में किसानों को चेक सौंपते सीएम रेड्डी। फोटोः @revanth_anumula

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने गुरुवार को कृषि ऋण माफी योजना की शुरुआत की। पहले चरण में एक लाख रुपये तक ऋण लेने वाले किसानों का लोन माफ होगा। इसके लिए किसानों के बैंक खातों में 6,098 करोड़ रुपये जमा किए गए।

सीएम रेड्डी ने कई किसानों को सौंपा चेक

रेड्डी ने सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कुछ किसानों को चेक भी सौंपे। बैंकों को जारी किए गए 6,098 करोड़ रुपये से लगभग 11 लाख परिवारों को लाभ होगा। ऋण माफी योजना दो अन्य चरणों में पूरा किया जाएगा। दूसरे चरण में जहां 1.5 लाख रुपये तक के ऋण जुलाई के अंत तक माफ किए जाएंगे, वहीं तीसरे चरण में दो लाख रुपये तक के फसल ऋण अगस्त में माफ किए जाएंगे।

इतने चरणों में किया जाएगा लागू

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि ऋण माफी कार्यक्रम 31,000 करोड़ रुपये के साथ तीन चरणों में लागू किया जा रहा है जो अगस्त में समाप्त होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली बीआरएस सरकार ने दो कार्यकाल तक सत्ता में रहने के बावजूद कृषि ऋण माफी के अपने वादे को ठीक से लागू नहीं किया। सीएम ने कहा पिछले सात महीनों में कल्याण कार्यक्रमों पर 29,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः

Farmer Loan Waiver: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस राज्य ने कर दिया एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ