Move to Jagran APP

रेवंत रेड्डी ने किया युवाओं के लिए बड़ा एलान, बोले- एक साल के अंदर करेंगे 60,000 से अधिक नियुक्तियां

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी शुक्रवार को फायरमैन के नए बैच की पासिंग आउट परेड में पहुंचे। इस दौरान रेड्डी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता संभालने के 90 दिनों के भीतर 30000 रिक्त पदों को भर दिया है और अपने पहले वर्ष के भीतर 30000 अन्य युवाओं की भर्ती करने की प्रक्रिया में है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 26 Jul 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
रेवंत रेड्डी सरकार 6000 लोगों को देगी नियुक्तियां (फाइल फोटो)

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता संभालने के 90 दिनों के भीतर 30,000 रिक्त पदों को भर दिया है और अपने पहले वर्ष के भीतर 30,000 अन्य युवाओं की भर्ती करने की प्रक्रिया में है।

फायरमैन के नए बैच की पासिंग आउट परेड के दौरान रेड्डी ने कहा कि सरकार ने पिछले वर्ष दिसंबर में सत्ता में आने के बाद 90 दिनों के भीतर लगभग 30,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं।

रेवंत रेड्डी ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने बताया कि अन्य 30,000 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इनमें जिला चयन समिति (डीएससी) के तहत 11,000 शिक्षक पद, ग्रुप-1, ग्रुप-2, ग्रुप-3 राज्य सेवाओं के अलावा अन्य सरकारी विभागों में भर्ती शामिल हैं।

उन्होंने कहा, इसका मतलब है कि सरकार के सत्ता में आने के एक साल के भीतर 60,000 से अधिक नियुक्तियां करके हम अपनी ईमानदारी साबित कर रहे हैं।

रेवंत रेड्डी ने कहा कि युवाओं को विरोध या आंदोलन करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे किसी भी समय निजीकरण से मिल सकते हैं और अपनी चिंताओं पर चर्चा कर सकते हैं।

राज्य बजट में रोजगार, शिक्षा पर दिया गया जोर

उन्होंने कहा कि यदि कोई वास्तविक मुद्दा सरकार के संज्ञान में लाया जाता है तो वह उसे हल करने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 25 जुलाई को विधानसभा में पेश किए गए 2024-25 के राज्य बजट में स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और सिंचाई पर जोर दिया गया है।

लाखों युवाओं द्वारा तेलंगाना राज्य के लिए लड़े गए संघर्ष को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वे नए राज्य में रोजगार और आजीविका के अवसरों की आशा कर रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से पिछली बीआरएस सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने को प्राथमिकता नहीं दी।

अग्निशमन सेवा कर्मियों के नए बैच के दीक्षांत समारोह के अवसर पर उन्होंने अग्निशमन बल के कर्मचारियों के कार्य की प्रशंसा की, जो आपदाओं के समय सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वाले होते हैं।

यह भी पढ़ें- बंगाल-केरल के आठ बिलों को एक साल से नहीं मिली मंजूरी, SC ने केंद्र और दोनों राज्यपालों के सचिवों से मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- 'जनगणना कब होगी? समय बताए सरकार', कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया