Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana: तेलंगाना में कांग्रेस उम्मीदवार श्रीनिवास रेड्डी के घर और ऑफिस पर आयकर विभाग की छापेमारी, आज दाखिल करने वाले थे नामांकन

तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को होने वाले चुनाव में खम्‍मम जिले के पलेरू निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्‍मीदवार पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के परिसरों पर आयकर (आईटी) विभाग ने गुरुवार सुबह छापेमारी शुरू की। पूर्व सांसद श्रीनिवास रेड्डी ने एक दिन पहले ही केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी की आशंका जताई थी। आयकर विभाग के अधिकारी गुरुवार तड़के खम्मम में उनके घर और कार्यालयों पर पहुंचे।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 09 Nov 2023 11:04 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस उम्‍मीदवार पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के परिसरों पर आयकर (आईटी) विभाग ने गुरुवार सुबह छापेमारी शुरू की।

आईएएनएस, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को होने वाले चुनाव में खम्‍मम जिले के पलेरू निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्‍मीदवार पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के परिसरों पर आयकर (आईटी) विभाग ने गुरुवार सुबह छापेमारी शुरू की। पूर्व सांसद श्रीनिवास रेड्डी ने एक दिन पहले ही केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी की आशंका जताई थी।

आयकर विभाग के अधिकारी गुरुवार तड़के खम्मम में उनके घर और कार्यालयों पर पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच तड़के करीब तीन बजे शुरू हुई तलाशी खबर लिखे जाने तक जारी थी। आयकर अधिकारियों ने तलाशी लेने से पहले कर्मचारियों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। श्रीनिवास रेड्डी, जो एक व्यवसायी भी हैं, गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले थे।

श्रीनिवास रेड्डी ने एक दिन पहले जताई थी आशंका

पूर्व सांसद जुलाई में कांग्रेस में शामिल हुए थे। इससे कुछ महीने पहले ही राज्य की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने उन्‍हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया था। श्रीनिवास रेड्डी ने बुधवार को दावा किया था कि आईटी की तलाशी उनके, उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों और जिले के अन्य प्रमुख कांग्रेस नेताओं के खिलाफ होने की संभावना है।

— ANI (@ANI) November 9, 2023

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर के चार जिलों में हिंसा के बाद फिर से इंटरनेट सेवाएं बहाल, हाईकोर्ट के निर्देश पर उठाया गया कदम

बीआरएस और भाजपा पर लगाया मिलीभगत का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और बीआरएस ने कांग्रेस नेताओं पर छापेमारी के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने के लिए मिलीभगत की है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इन छापों से पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में चुनाव जीत रही है। श्रीनिवास रेड्डी, जो कांग्रेस अभियान समिति के सह-अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि पार्टी के नेताओं को अगले कुछ दिनों में कठिन समय का सामना करना पड़ेगा।

पूर्व सांसद ने नेताओं से कहा कि वे छापेमारी से चिंतित न हों। बुधवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर पूर्व मंत्री और खम्मम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार तुम्मला नागेश्वर राव के घर पर तलाशी ली थी। विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद नागेश्वर राव ने हाल ही में बीआरएस छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे। राज्य के निवर्तमान परिवहन मंत्री पी. अजय कुमार खम्मम से बीआरएस उम्मीदवार के रूप में फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Cash For Query Case: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता होगी समाप्त? लोकसभा आचार समिति की बैठक आज