Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेलंगाना की केसीआर सरकार ने लॉन्च किया Whatsapp चैनल, जनता इस प्रकार हासिल कर सकेगी अपडेट्स

तेलंगाना सरकार समय-समय पर लोगों तक आधिकारिक जानकारी और सेवाएं पहुंचाने के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी मीडिया और प्लेटफार्मों का इस्तेमाल करती रही है। इस व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से सरकार सीएमओ से नागरिकों तक की घोषणाओं को प्रसारित करती है। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के व्हाट्सएप चैनल का इस्तेमाल करके लोग सीएम के चंद्रशेखर राव की खबरों से अपडेट रह सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

हैदराबाद, ऑनलाइन डेस्क। तेलंगाना सरकार समय-समय पर लोगों तक आधिकारिक जानकारी और सेवाएं पहुंचाने के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी मीडिया और प्लेटफार्मों का इस्तेमाल करती रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने बुधवार को एक व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया।

यह भी पढ़ें: 'आईटी के क्षेत्र में तेलंगाना देश में सर्वश्रेष्ठ'- राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर बोले मुख्यमंत्री केसीआर

इस व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से सरकार सीएमओ से नागरिकों तक की घोषणाओं को प्रसारित करती है। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के व्हाट्सएप चैनल का इस्तेमाल करके लोग सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) की खबरों से अपडेट रह सकते हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किस प्रकार लोग इस चैनल से जुड़ सकते हैं। उन्होंने बताया कि सबसे वॉट्सऐप एप्लिकेशन खोलें। मोबाइल पर अपडेट अनुभाग का चयन करें। डेस्कटॉप पर चैनल टैब पर क्लिक करें। फिर "+" बटन पर क्लिक करें और चैनल का नाम सर्च करें। टेक्स्ट बॉक्स में तेलंगाना सीएमओ टाइप करें और सूची से चैनल चुनें।

उन्होंने बताया कि यह सुनिश्चित करें कि चैनल के नाम के आगे हरा टिक है। फॉलो करें, फिर बटन पर क्लिक करें और तेलंगाना सीएमओ चैनल से जुड़ें। सीएमओ द्वारा भेजे गए विज्ञापन सीधे व्हाट्सएप पर देखें।

— Telangana CMO (@TelanganaCMO) September 20, 2023

यह भी पढ़ें: Telangana सरकार 10वीं तक के स्कूली बच्चों को देगी मुफ्त नाश्ता, जानिए क्या है CM KCR की ये योजना

अधिकारी ने बताया कि नागरिक क्यूआर कोड के माध्यम से भी तेलंगाना सीएमओ वॉट्सऐप चैनल से जुड़ सकते हैं। तेलंगाना सीएमओ व्हाट्सएप चैनल का प्रबंधन मुख्यमंत्री जनसंपर्क अधिकारी (CMPRO) के कार्यालय के समन्वय से आईटी विभाग के डिजिटल मीडिया डिवीजन द्वारा किया जाता है।