Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana News: सत्ता में वापसी को लेकर सीएम केसीआर आश्वस्त, कहा- शानदार है सरकार का प्रदर्शन

लंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। सीएम ने सोमवार को रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में विकास की योजनाओं को जारी रखेगी। केसीआर ने कहा कि मुझे राज्य में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के फिर से सत्ता में आने पर कोई संदेह नहीं है।

By AgencyEdited By: Gaurav TiwariUpdated: Tue, 20 Jun 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
केसीआर ने कहा कि मुझे राज्य में बीआरएस के फिर से सत्ता में आने पर कोई संदेह नहीं है

हैदराबाद, एजेंसी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। सीएम ने सोमवार को रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में विकास की योजनाओं को जारी रखेगी।

सत्ता वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे केसीआर ने कहा कि मुझे राज्य में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के फिर से सत्ता में आने पर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने राज्य गठन दिवस के दशकीय समारोह के हिस्से के रूप में 'हरितोत्सवम' के अवसर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

तेलंगाना में हरियाली बढ़ी

रंगा रेड्डी जिले के के तुम्मालुरू में 'हरितोत्सवम' समारोह के तहत पौधा लगाने वाले मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के हरित अभियान 'हरिता हरम' (हरित आभूषण) के कार्यान्वयन के साथ तेलंगाना में हरियाली में लगभग 7.7 फीसदी की वृद्धि हुई है। राज्य में हरियाली को बढ़ाने के अपने संकल्प को प्रदर्शित करते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना में हम पहले ही 276 करोड़ पौधे लगा चुके हैं, इसलिए जहां भी देखते हैं वहां हरियाली दिखाई देती है। हमने हर गांव में एक नर्सरी बनाई है, हर गांव में एक 'पल्ले प्रकृति वनम' है जिसमें बच्चों के लिए ओपन जिम है। उन्होंने कहा कि बढ़ी हुई हरियाली सामूहिक प्रयास का नतीजा है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम ने आरोप लगाया कि सिंचाई परियोजना में देरी के लिए कांग्रेस नेता जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के सुप्रीम कोर्ट जाने के कारण राज्य में पलामुरु लिफ्ट सिंचाई परियोजना में देरी हुई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इब्राहिमपटनम, महेश्वरम और विकाराबाद विधानसभा क्षेत्रों को जल्द ही पानी मिल जाएगा।

कृषि के क्षेत्र में राज्य के काफी प्रगति की है। सीएम ने कहा कि अलग राज्य के आंदोलन के दौरान तेलंगाना का उपहास करने वाले यह कहते थे कि उसे खेती करना नहीं आता है। अब वे सातवें स्थान पर हैं जबकि तेलंगाना देश में शीर्ष पर है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रति व्यक्ति बिजली उपयोग, प्रति व्यक्ति आय, धान उत्पादन, 24x7 बिजली आपूर्ति और अन्य सूचकांकों में तेलंगाना देश में नंबर एक है।