Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk: पहले दौरे पर जल्द भारत आएंगे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, बोले- पीएम मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूं

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने ट्वीट के जरिए भारत आने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बुधवार को कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने ट्वीट में यह बात कही। वहीं अब एलन मस्क का भारत दौरा अब पक्का माना जा रहा है। एलन मस्क अपनी पहली भारत यात्रा पर देश में टेस्ला के पहले प्लांट की घोषणा कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 11 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने पहले भारत दौरे की पुष्टि की

एएनआई, नई दिल्ली। भारत की अपनी पहली यात्रा की पुष्टि करते हुए, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने ट्वीट में यह बात कही। वहीं अब एलन मस्क का भारत दौरा अब पक्का माना जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, एलन मस्क अपनी पहली भारत यात्रा पर देश में टेस्ला के पहले प्लांट की घोषणा कर सकते हैं। रॉयटर्स के मुताबिक एलन मस्क 22 अप्रैल को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। भारत में टेस्ला के प्रवेश की घोषणा करने के अलावा, मस्क द्वारा देश के लिए ऑटोमोबाइल प्रमुख की योजनाओं के विवरण का खुलासा करने की भी उम्मीद है।

भारतीय बाजार में आना चाहते हैं एलन मस्क

टेस्ला के कर्ताधर्ता एलन मस्क वर्षों से भारतीय बाजार में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनसे स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग के लिए प्रतिबद्धता चाहती है। पिछले साल जून में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर गए थे, तो उनसे मस्क ने मुलाकात भी की थी। कंपनी ने पिछले साल जुलाई में कहा था कि वह 24,000 डालर की कीमत वाली ईवी का उत्पादन करने के लिए भारत में एक कारखाना बनाने में रुचि रखती है।

महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्य सरकारों देना चाहती हैं भूमि

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में टेस्ला की दिलचस्पी तेज हो गई है, कंपनी सक्रिय रूप से एक अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए उपयुक्त स्थान की तलाश कर रही है। सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्य सरकारों ने कथित तौर पर इस उद्देश्य के लिए टेस्ला को आकर्षक भूमि की पेशकश की है, जो भारत के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी परिदृश्य में महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत है।\