Move to Jagran APP

Tinder Date Scam: डेटिंग एप पर गर्लफ्रेंड बनाना पड़ा भारी, पहली ही डेट पर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए युवक के होश

महाराष्ट्र के ठाणे में एक व्यक्ति के साथ टिंडर डेट के नाम पर स्कैम हो गया। दरअसल ठाणे में एक व्यक्ति अपनी डेट के साथ एक रेस्टोरेंट में गया था। जहां उसने खाने का सामान ऑर्डर किया। लेकिन जब खाने का बिल उसके हाथों में थमाया गया तो व्यक्ति दंग रह गया। ये बिल 44 हजार रुपये से भी ज्यादा का था।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Published: Thu, 04 Jul 2024 11:35 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:49 AM (IST)
Tinder Date Scam: ठाणे में युवक के साथ डेट के नाम पर हो गया स्कैम (प्रतीकात्मक फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। किसी के साथ एक अच्छी डेट प्लान करना हर इंसान चाहता है लेकिन सोचिए अगर वो डेट स्कैम में बदल जाए तो? जी हां, आपने सही सुना डेट स्कैम।

ठाणे का एक व्यक्ति अपनी टिंडर मैच में से किसी एक के साथ एक अच्छी डेट की उम्मीद कर रहा था। लेकिन उसने कहां सोचा होगा कि उसके साथ डेट की जगह स्कैम होने वाला है। व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे उसकी डेट और रेस्तरां ने धोखा दिया है। जब वे दोनों खाने के लिए एक रेस्तरां में गए, तो वहां उस व्यक्ति को खाने के बिल के नाम पर ₹44,000 का बिल थमा दिया गया।

Tinder Scam in Mumbai
byu/Rude-Interview-8393 inmumbai

44,829 रुपये आया खाने का बिल 

Reddit के एक यूजर, जिसके अकाउंट का नाम "Rude-Interview-8393" है, ने इस भयावह घटना और प्लेटफार्म पर भारी भरकम बिल की तस्वीर शेयर की। उन्होंने दूसरों को भी इस "टिंडर घोटाले" (Tinder Scam) से सावधान रहने की चेतावनी दी है।

बिल से पता चलता है कि उस व्यक्ति ने उस दिन 18 जैगरबॉम्ब, दो रेड बुल, फ्रेंच फ्राइज, नमकीन मूंगफली, चार चॉकलेट ट्रफल केक और एक स्पेशल मिक्स ऑर्डर किया था। इस ऑर्डर की कुल राशि ₹44,829 थी।

इतना भारी भरकम बिल देखने के बाद उन्होंने बताया कि उनके दोस्त ने पुलिस को बुलाया था और बिल में केवल ₹4,000 की कमी की गई। उन्हें अभी भी ₹40,000 चुकाने थे।

रेडिट पर शेयर किया यूजर ने बिल

यह पोस्ट 2 जुलाई को शेयर की गई थी। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे करीब 1,000 लाइक्स मिल चुके हैं। कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में जाकर अपनी प्रतिक्रियाएँ भी शेयर की हैं।

एक व्यक्ति ने कहा, बिल की यह राशि मेरा मासिक वेतन है।

लोगों ने भी दी तरह-तरह की प्रक्रिया

एक अन्य ने कहा, अब आपको इस मामले की एफआईआर दर्ज करानी चाहिए, क्योंकि हाल ही में एक आईएएस एस्पिरेंट ने ऐसे रैकेट के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और मालिक से लेकर वेटर, लड़की तक सभी को बेनकाब किया है। उन्होंने बताया है कि मुंबई, हैदराबाद और अन्य मेट्रो शहरों में भी इसी तरह के घोटाले चल रहे हैं, इसलिए इस आधार पर आप/आपका दोस्त अपना पैसा वापस पा सकते हैं और न्याय पा सकते हैं। शुभकामनाएँ, दोस्त।

तीसरे यूजर ने कहा, क्या 18 जैगरबॉम्ब वास्तव में ऑर्डर किए गए थे? या यह बिल पर 18 के रूप में सिर्फ मेंशन किया गया है? शायद सीसीटीवी ये साबित कर दे? यह एक कठिन स्थिति है। आप कैसे साबित करेंगे कि आपके साथ धोखाधड़ी हुई है? जब तक आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने इतने सारे शॉट्स ऑर्डर नहीं किए हैं, तब तक आपको गवाह या सबूत की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें- बसवराज बोम्मई ने की नितिन गडकरी से मुलाकात, इलकल-कारवार सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग में अपग्रेड करने का किया अनुरोध

यह भी पढ़ें- हत्या मामले में कांस्टेबल की आजीवन कारावास की सजा बरकरार, साल 2002 का है मामला; SC ने कहा- यह हत्या के अलावा और कुछ नहीं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.