Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हकीकत बन गया 'पंचायत-3' का कबूतर वाला सीन! हाथों से उड़ा नहीं गिरा कबूतर, वायरल हुआ वीडियो

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक ऐसी घटना घटी जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के विधायक ने कबूतर उड़ाए। उनके साथ कबूतर उड़ाने के लिए जिलाधिकारी राहुल देव भी मौजूद थे। हालांकि दोनों के हाथों से कबूतर तो उड़ गया लेकिन पुलिस अधीक्षक के हाथों से कबूतर उड़ा नहीं बल्कि नीचे गिर गया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 10:37 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में एसपी के हाथों से कबूतर उड़ने के बजाय जमीन पर गिर गया।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर लोगों को वेब सीरीज 'पंचायत-3'  (Panchayat-3) की याद आ गई। दरअसल, मामला यह है कि मुंगेली जिला मुख्यालय में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह का डिस्ट्रिक्ट लेवल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

पुलिस अधीक्षक के हाथों से नहीं उड़ा कबूतर

इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले ने ध्वजारोहण किया और उन्होंने शांति की प्रतीक माने जाने वाले कबूतर उड़ाए। हालांकि, उनके साथ कबूतर उड़ाने के लिए जिलाधिकारी राहुल देव भी मौजूद थे।

विधायक पुन्नूलाल मोहले और राहुल देव के हाथों से कबूतर उड़ गया, लेकिन पुलिस अधीक्षक गिरीजाशंकर जायसवाल के हाथ से कबूतर उड़ा नहीं बल्कि मंच से नीचा गिर गया। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने इस वीडियो को पंचायत 3 के सीन से जोड़ दिया। सीरीज में भी एक ऐसी घटना हैं, जहां 'विधायक जी' कबूतर उड़ाने की कोशिश तो करते हैं,लेकिन कबूतर की मौत हो जाती है। हालांकि, छत्तीसगढ़ की घटना में कबूतर की मौत नहीं हुई।

बीमार था कबूतर 

इस घटना पर पुलिस अधीक्षक ने जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

पुलिस अधीक्षक जायसवाल ने पत्र में लिखा, ‘पंद्रह अगस्त को मुंगेली जिले के प्रमुख ध्वजारोहण कार्यक्रम में कबूतर उड़ाए जाने के दौरान एक कबूतर के जमीन पर गिर जाने की घटना हुई। स्वतंत्रता दिवस जैसे प्रमुख राष्ट्रीय महत्व के इस कार्यक्रम के दौरान कबूतर के जमीन पर गिर जाने की घटना सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। जिला स्तर के प्रमुख ध्वजारोहण कार्यक्रम में बीमार कबूतर को उड़ने के लिए दिया गया। इस कारण यह घटना घटी।’

यह भी पढ़ेंबिल गेट्स ने भी हिंदुस्तानियों का माना लोहा, कहा- इनोवेशन में भारत का कोई तोड़ नहीं