Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश का कल्याण कुछ लोगों के कल्याण तक रह गया है सीमित...', CM स्टालिन ने एक पॉडकास्ट में BJP पर साधा निशाना

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन स्पीकिंग फॉर इंडिया नाम से एक पॉडकास्ट शुरू किया है जिसके उद्घाटन एपिसोड में सीएम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस एपिसोड में कहा कि हम ऐसे समय में रह रहे हैं जहां हममें से प्रत्येक को भारत के लिए बोलना है। बीजेपी भारत की बुनियादी संरचना को नुकसान पहुंचाने और एकता की भावना को नष्ट करने की कोशिश कर रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 04 Sep 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (फोटो-जागरण ग्राफिक्स)

चेन्नई, एजेंसी। दक्षिण भारत की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग जारी है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एकबार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम स्टालिन ने अपने नए लॉन्च किए गए पॉडकास्ट 'स्पीकिंग फॉर इंडिया' के उद्घाटन एपिसोड को जारी करते हुए कहा कि  "भाजपा के शासन में  देश का विनाश हो रहा है।"

केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार पर तीखा हमला करते हुए डीएमके प्रमुख ने कहा कि इसने भारतीयों के बीच एकता की भावना को नष्ट कर दिया है।

उद्घाटन पॉडकास्ट एपिसोड में सीएम स्टालिन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "हम ऐसे समय में रह रहे हैं जहां हममें से प्रत्येक को अपने देश के लिए बोलना है। भारतीय जनता पार्टी भारत की बुनियादी संरचना को नुकसान पहुंचाने और एकता की भावना को नष्ट करने की कोशिश कर रही है जिसे भारतीयों ने लंबे समय से संजोया और संरक्षित किया हुआ है।" 

सरकार की कई योजनाएं बस कहानियां बनकर रह गई 

डीएमके प्रमुख ने भाजपा पर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा, "2014 में सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी अपने चुनाव पूर्व वादों को पूरा करने में विफल रही है। विशेषकर जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में सरकार पूरी तरह से असफल रही। उन्होंने आगे कहा, "योजनाओं के नाम पर ऐसे कई अन्य धागे काटे गए जो बस कहानियां बनकर रह गए।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए सीएम स्टालिन ने कहा कि पीएम ने "गुजरात मॉडल" के बारे में लोगों से झूठ बोला और देश के सर्वोच्च कार्यालय में काम करते हुए उन्होंने खुद का कोई भी महत्वपूर्ण मॉडल स्थापित नहीं किया जिसे पीएम अपना खुद का मॉडल कह सकें। 

'पूरे देश का कल्याण कुछ लोगों के कल्याण तक ही सीमित'

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, "हालांकि यह विफलता निराशाजनक है, लेकिन केंद्र सरकार को भारत के सार्वजनिक क्षेत्र को नष्ट करते हुए देखना उससे भी ज्यादा निराशाजनक है। वे सार्वजनिक क्षेत्र को अपने कॉर्पोरेट मित्रों को हस्तांतरित करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहे हैं। सरकारी स्वामित्व वाली एयर इंडिया का अब निजीकरण कर दिया गया है। सीएम ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे देश का कल्याण कुछ लोगों के कल्याण तक ही सीमित होकर रह गया है।"

पीएम पर निशाना साधते हुए तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन आगे कहते हैं "पूरे भारत में हवाई अड्डे और बंदरगाह निजी संगठनों के हाथों में जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने जो किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था वह भी अबतक पूरा नहीं हुआ है। गरीबों और वंचितों का जीवन स्तर अभी भी बेहतर नहीं हुआ है। जिसके बारे में पीएम हमेशा बात करते हैं और लोगों से वादा करते रहते हैं। उन्होंने आगे कहा, ''अपनी सभी कमियों को छिपाने के लिए धर्म उनके हथियार के रूप में है।''