Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आप, भाजपा और आरएसएस में कोई अंतर नहीं', ओवैसी ने की दिल्ली में सुंदरकांड का पाठ कराने पर 'AAP' की आलोचना

Sunderkand Recital in Delhi एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सुंदरकांड का पाठ कराने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि आप भाजपा से अलग कैसे हैं। आप भाजपा और आरएसएस में कोई अंतर नहीं है। भाजपा अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 16 Jan 2024 10:47 PM (IST)
Hero Image
एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ( फाइल फोटो )

पीटीआई, हैदराबाद। एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सुंदरकांड का पाठ कराने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि आप भाजपा से अलग कैसे हैं। आप, भाजपा और आरएसएस में कोई अंतर नहीं है। भाजपा अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

माना जा रहा है कि आप ने इसका मुकाबला करने के लिए पूरी दिल्ली में मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कराने की घोषणा की।मीडिया से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि वे सरयू नदी (अयोध्या) में नहीं जाएंगे, अब दिल्ली में कह रहे हैं कि वे सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे। उनमें, भाजपा और आरएसएस में कोई अंतर नहीं है। अब वे उनकी विचारधारा का अनुसरण कर रहे हैं।

'कैसे रोका जाएगा भाजपा-आरएसएस की विचारधारा को' 

एआइएमआइएम प्रमुख ने जानना चाहा कि वे आखिर कैसे नरेन्द्र मोदी को हराएंगे। कहा कि यह उनका पाखंड है। दावा किया कि यह लड़ाई बहुसंख्यक वर्ग के मतों को हासिल करने की है। उन्होंने इसे प्रतिस्पर्धी हिंदुत्व करार दिया। उन्होंने सवाल किया कि यदि प्रतिस्पर्धी हिंदुत्व की ऐसी राजनीति चलती रहेगी तो भाजपा-आरएसएस की विचारधारा को कैसे रोका जाएगा।

यह भी पढ़ें- स्टार्टअप रैंकिंग में गुजरात, कर्नाटक, केरल तमिलनाडु सबसे बेहतर, यूपी और उत्तराखंड लीडर श्रेणी में; पिछले आठ सालों में हुआ तेजी से विकास