Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कमला हैरिस और राहुल गांधी के बीच फोन पर नहीं हुई बातचीत, अमेरिकी उपराष्ट्रपति के कार्यालय ने किया खबर का खंडन

अमेरिका में इन दिनों चुनाव का माहौल है। वहीं खबर सामने आई थी कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस राहुल गांधी से बात की है। लेकिन अमेरिकी उपराष्ट्रपति के कार्यालय ने उस खबर को पूरी तरह निराधार और गलत करार दिया है। अमेरिका के एक वरिष्ठ पत्रकार ने एक्स पर कहा कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार यह खबर गलत है। कमला हैरिस ने राहुल से बात नहीं की है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 12:25 AM (IST)
Hero Image
कमला हैरिस और राहुल गांधी के बीच फोन पर नहीं हुई बातचीत

 आइएएनएस, नई दिल्ली। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के कार्यालय ने उस खबर को पूरी तरह निराधार और गलत करार दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि हैरिस और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बीच गुरुवार को फोन पर बातचीत हुई है।

अमेरिका के एक वरिष्ठ पत्रकार ने एक्स पर कहा- ''अमेरिकी उपराष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार यह खबर गलत है। कमला हैरिस ने राहुल गांधी से बात नहीं की है।'' हालांकि इंटरनेट मीडिया पर राहुल गांधी -कमला हैरिस की टेलीफोन पर बातचीत होने की चर्चा जोरों पर रही।

फर्जी खबर सोशल मीडिया पर रही वायरल

उधर कांग्रेस के हैंडल ने इस खबर की न तो पुष्टि की और न ही कोई खंडन किया। हालांकि, पार्टी के प्रति खास लगाव रखने वाले कुछ इंडरनेट मीडिया अकाउंट द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में राहुल के महत्व को जानबूझकर पेश करना फर्जी खबरों के प्रसार पर सवाल उठाता है और इसे रोकने के लिए एक तंत्र की भी मांग करता है।

अमेरिका में है चुनाव का माहौल

वैसे राहुल व हैरिस के बीच फोन पर बातचीत होने की चर्चा ऐसे वक्त आई है जब डेमोक्रेटिक पार्टी का एक धड़ा राष्ट्रपति जो बाइडन की जगह भारतीय मूल की कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की पैरवी लगातार कर रहा है।