Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP की प्रचंड जीत के बाद मीनाक्षी लेखी का विपक्ष पर तंज, कहा- 'वो I.N.D.I.A ब्लॉक नहीं, डैश-डॉट ब्लॉक है'

भाजपा ने जहां मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी है वहीं वह राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकारों को हराकर सत्ता में वापसी करने को तैयार है। हालांकि कांग्रेस को तेलंगाना में जीत हासिल हुई है जहां उसने बीआरएस शासन के दस साल का अंत कर दिया। इस पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर तंज कसा है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 04 Dec 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी का तंज

एएनआई, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत प्रचंड जीत के बाद केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू बरकरार है।

'विपक्षी गठबंधन डैश-डॉट्स ब्लॉक'

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने I.N.D.I.A ब्लॉक के नेताओं को 'डैश-डॉट्स ब्लॉक' करार दिया। लेखी ने कहा, "पीएम मोदी का जादू जारी है और नतीजा सबके सामने है। वे I.N.D.I.A ब्लॉक नहीं हैं, वे डैश-डॉट ब्लॉक हैं। जब नीति और विश्वास सही नहीं होते हैं, तो दुनिया देखती है और मतदाता भी देखते हैं।"

दुनियाभर के लोग पीएम मोदी के साथ आए

इस बीच, तिजारा विधानसभा क्षेत्र से विजयी हुए भाजपा सांसद योगी बालकनाथ ने कहा कि तीन राज्यों के चुनावों में भाजपा की जीत ने संकेत दिया है कि दुनिया भर के लोग पीएम मोदी की सराहना कर रहे हैं।

बालकनाथ ने कहा, "मध्य प्रदेश और गुजरात की तरह, भाजपा लंबे समय तक राजस्थान में रहेगी और राज्य के लोगों की सेवा करेगी। दुनिया भर के लोग पीएम मोदी के साथ आए हैं और उन्हें भारत को एक विकसित देश बनाने में मदद करेंगे। मैं भी ऐसा करूंगा और हमेशा पार्टी के लिए काम करूंगा।" राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारे गए बालकनाथ को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उन्होंने तिजारा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को 6,173 वोटों के अंतर से हराया।

प्रियंका चतुर्वेदी ने भाजपा को दी बधाई

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने तीन हिंदी भाषी राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा पार्टी के नेताओं को बधाई दी और इसे 'आश्चर्यजनक' बताया।

यह भी पढ़ें: भाजपा की जीत के बाद बदले इस मुस्लिम नेता के सुर, कहा- तीसरी बार भी मोदी ही बनेंगे प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा, "जिस तरह से बीजेपी ने जीत हासिल की है, वह आश्चर्यजनक है, खासकर एमपी और छत्तीसगढ़ में, लेकिन मैं उन्हें बधाई देती हूं। पीएम मोदी खुद इन राज्यों में प्रचार कर रहे थे, क्योंकि बीजेपी के पास वहां कोई सीएम चेहरा नहीं था। विधानसभा चुनाव के नतीजे लोक सभा चुनाव में नहीं बदलते। लोग देश के मुद्दों पर वोट करते हैं।" शिवसेना सांसद ने कहा, "I.N.D.I.A ब्लॉक बैठेंगे और एजेंडा तैयार करेंगे और सीट बंटवारे पर भी चर्चा करेंगे।"

तीन राज्यों में प्रचंड बहुमत

भाजपा ने जहां मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी है, वहीं वह राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकारों को हराकर सत्ता में वापसी करने को तैयार है। हालांकि, कांग्रेस को तेलंगाना में जीत हासिल हुई है, जहां उसने बीआरएस शासन के दस साल का अंत कर दिया।

यह भी पढ़ें: Winter Session: शीतकालीन सत्र से पहले PM Modi ने विपक्ष को चुनावी शिकस्त पर दी ये खास सलाह