Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KCR की अगुवाई में बनेगा तीसरा मोर्चा! I.N.D.I.A गठबंधन में न्योता न मिलने पर AIMIM प्रमुख ओवैसी ने दिए संकेत

AIMIM chief Asaduddin Owaisi on I.N.D.I.A Alliance I.N.D.I.A गठबंधन में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। जब उनसे सवाल किया गया कि उन्हें क्यों नहीं बुलाया गया तो उन्होंने कहा मुझे आमंत्रित नहीं किए जाने की कोई परवाह नहीं है। हमने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से आगे बढ़ने और तीसरा मोर्चा बनाने और इसमें कई दलों को शामिल करने के लिए कहा है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 17 Sep 2023 12:12 PM (IST)
Hero Image
एआईएमआईएम ( AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी।  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल नहीं हुए। जब उनसे इसपर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे आमंत्रित नहीं किए जाने की कोई परवाह नहीं है। बसपा प्रमुख मायावती, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र की कई पार्टियां भी इस गठबंधन की सदस्य नहीं हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "...हमने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से आगे बढ़ने और तीसरा मोर्चा बनाने और इसमें कई दलों को शामिल करने के लिए कहा है। एक राजनीतिक शून्य है इस गठबंधन में जो केसीआर के नेतृत्व करने पर भर जाएगा। भारतीय गठबंधन इस शून्य को भरने में सक्षम नहीं है।''

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ़्तारी पर AIMIM सांसद असदुद्दीन औवेसी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, "वे मुख्यमंत्री थे, वे इतना परेशान क्यों हो रहे हैं? उन्होंने जगन मोहन रेड्डी को जेल में डाला था, तब वे मुख्यमंत्री भी नहीं थे लेकिन आप तो मुख्यमंत्री थे तो आपको जवाब देना होगा। आप इसका सामना कीजिए और जवाब दीजिए।" 

संसद के चलने से है उसकी खूबसूरती- ओवैसी

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नए संसद भवन पर कहा, "देश को नए संसद भवन की ज़रूरत थी लेकिन नया संसद भवन बनाने से लोकतंत्र मजबूत होगा या संसद चलने से होगा। संसद भवन की खूबसूरती उसके इमारत में नहीं बल्कि संसद चलने में हैं। 

यह भी पढ़ें- कावेरी नदी विवाद को लेकर तमिलनाडु के सांसद करेंगे गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात, नई दिल्ली में होगी बैठक

यह भी पढ़ें- PM Modi Birthday: कभी चीतों का किया स्वागत तो कभी बच्चों के साथ दिखे, पीएम ने 10 सालों में कैसे मनाया जन्मदिन