Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केरल में फिल्मी स्टाइल लूट, तीन ATM की डकैती में इस्तेमाल SUV कार को ट्रक में छिपाया, मुठभेड़ में पूरा गिरोह धरा गया

केरल के त्रिशूर में एक गिरोह ने शुक्रवार को महज 90 मिनट के अंदर तीन ATM से करीब 70 लाख रुपए लूटे। तीन एटीएम लूटकर तमिलनाडु भागे एक गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने मार गिराया। जबकि बाकी छह सदस्यों को फिल्मी अंदाज में गिरोह ने पकड़ लिया। गिरोह के सभी सदस्य हरियाणा के बताए गए हैं। इस गिरोह ने केरल के त्रिचूर में तीन एटीएम को निशाना बनाया

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:53 PM (IST)
Hero Image
केरल में 90 मिनट में लूटे गए तीन ATM

पीटीआई, चेन्नई: केरल के त्रिशूर में एक गिरोह ने शुक्रवार को महज 90 मिनट के अंदर तीन ATM से करीब 70 लाख रुपए लूटे। तीन एटीएम लूटकर तमिलनाडु भागे एक गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने मार गिराया। जबकि बाकी छह सदस्यों को फिल्मी अंदाज में गिरोह ने पकड़ लिया।

गिरोह के सभी सदस्य हरियाणा के बताए गए हैं। इस गिरोह ने केरल के त्रिचूर में तीन एटीएम को निशाना बनाया और करीब 70 लाख रुपये लूट लिए थे। पुलिस के अनुसार, नमक्कल जिले के कुमारपलायम इलाके में शुक्रवार को यह गिरोह उस समय पकड़ में आया, जब वे कई वाहनों में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहे थे। एक कंटेनर ट्रक को जब्त किया गया।

कंटेनर ट्रक के अंदर मिली एक कार

इस पूरे घटनाक्रम का सबसे हैरान करने वाला पहलू कंटेनर में छिपाई गई कार थी। जिसमें 2 आरोपी भी छिपकर बैठे थे। इसके अंदर एक कार मिली, जिसका लूट में इस्तेमाल किया गया था। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि जिले में एटीएम लूट की हालिया घटना में उनकी क्या भूमिका थी। सलेम रेंज की डीआइजी ईएस उमा ने बताया कि पुलिस की ओर से आत्मरक्षा में चलाई गई गोली से उनमें से एक घायल हो गया।

भागने के प्रयास में कंटेनर ड्राइवर और उसके एक सहयोगी ने पुलिस पर धारदार हथियार से हमला किया। इसमें घायल हुए दो पुलिस अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए बदमाश की पहचान जमाल के रूप में की गई है। वह कंटेनर का ड्राइवर था। वारदात में हरियाणा से लाई गई कार का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि सभी सदस्य हरियाणा के रहने वाले हैं। नकदी से भरा बैग बरामद कर लिया गया है। त्रिचूर पुलिस ने कंटेनर ट्रक को लेकर अलर्ट किया था।

राजस्थान नंबर के एक कंटेनर को रोकने की कोशिश

इसके बाद वाहनों की जांच के दौरान राजस्थान नंबर के एक कंटेनर को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह रुका नहीं। भागने की कोशिश में इसने कई वाहनों में टक्कर मार दी थी। पुलिस को यह पता नहीं था कि कंटेनर ट्रक में एक कार है।

केरल के त्रिचूर में एटीएम लूटने वाले छह आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश सहित अन्य मामले दर्ज किए गए हैं। उनके पास से 67 लाख रुपये बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार, अपराध को अंजाम देने के लिए त्रिशूर जाने से पहले सभी चेन्नई में इकट्ठा हुए थे।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, दहशत में आए लोग