Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीन दिन तक चलने वाला शाकंभरी उत्सव हुआ शुरू, देवी कनकदुर्गा को सब्जियों और फलों से सजाया

आंध्र प्रदेश में देवी शाकंभरी को समर्पित तीन दिवसीय शाकंभरी महोत्सव विजयवाड़ा के कनकदुर्गा मंदिर में शुरू हो गया है। इस त्योहार के दौरानदेवी कनकदुर्गा को शाकंभरी देवी के रूप में सजाया और पूजा जाता है। देवी कनकदुर्गा को सब्जियों और फलों से सजाया जाता है और विशेष पूजा की जाती है।इस दौरान देवी कनक दुर्गा को माता शाकंभरी के रूप में फल सब्जियों और फूलों से सजाया गया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 02 Jul 2023 08:14 AM (IST)
Hero Image
देवी कनकदुर्गा को सब्जियों और फलों से सजाया (फोटो-एएनआई)

अमरावती, एजेंसी। Shakambhari Utsav Aarambh: आंध्र प्रदेश में देवी शाकंभरी को समर्पित तीन दिवसीय शाकंभरी महोत्सव विजयवाड़ा के कनकदुर्गा मंदिर में शुरू हो गया है। इस त्योहार के दौरान, देवी कनकदुर्गा को शाकंभरी देवी के रूप में सजाया और पूजा जाता है। देवी कनकदुर्गा को सब्जियों और फलों से सजाया जाता है और विशेष पूजा की जाती है।

During the festival, Goddess Kanakadurga is adorned and worshipped as Shakambari Devi. Goddess Kanakadurga is decorated with vegetables and… pic.twitter.com/EfoIguELIC— ANI (@ANI) July 2, 2023

इस दौरान देवी कनक दुर्गा को माता शाकंभरी के रूप में फल, सब्जियों और फूलों से सजाया गया है और इसी रूप में तीन दिनों तक माता की विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। फल-सब्जियों से माता का श्रृंगार करने के साथ ही गर्भ ग्रह और मंदिर परिसर को भी फल और सब्जियों से सजाया गया है।