Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम की अवैध खदान में तीसरे दिन भी फंसे रहे तीन रैट माइनर, बचाव अभियान में लगी NDRF और SDRF की टीम

असम के तिनसुकिया जिले की अवैध कोयला खदान में तीन रैट माइनर सोमवार को तीसरे दिन भी फंसे रहे। हालांकि उन्हें बचाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। फंसे रैट माइनरों की पहचान नेपाल के भोजपुर निवासी दावा शेरपा और मेघालय के जान एवं फेनाल के रूप में की गई है। जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि संदेह है कि तीनों रैट माइनर मर चुके हैं

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 28 May 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
असम की अवैध खदान में तीसरे दिन भी फंसे रहे तीन रैट माइनर। फाइल फोटो।

पीटीआई, डिब्रूगढ़। असम के तिनसुकिया जिले की अवैध कोयला खदान में तीन रैट माइनर सोमवार को तीसरे दिन भी फंसे रहे। हालांकि, उन्हें बचाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। गत रविवार लगभग 12.30 बजे लेडो में टिकोक कोलियरी के अंतर्गत बारगोलाई और नामदांग के बीच अवैध टिकोक पश्चिम खदान में अचानक भूस्खलन के कारण रैट माइनर्स फंस गए थे।

रैट माइनर्स को खोजने के लिए बचाव अभियान जारी

तिनसुकिया जिला आयुक्त स्वप्निल पाल ने कहा कि स्थानीय प्रशासन के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ रैट माइनर्स को खोजने के लिए जारी खोज एवं बचाव अभियान में लगे हैं। मलबे को खोदने के लिए एक्सकेवेटर्स (मशीनों) का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और आरोपितों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

नेपाल और मेघालय के रहने वाले हैं तीनों रैट माइनर

उन्होंने बताया कि फंसे रैट माइनरों की पहचान नेपाल के भोजपुर निवासी दावा शेरपा और मेघालय के जान एवं फेनाल के रूप में की गई है। हालांकि जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि संदेह है कि तीनों रैट माइनर मर चुके हैं और उनके शव मलबे में दबे है लेकिन शव बरामदगी से पहले कुछ भी नहीं जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः के कविता को बचाने के लिए भाजपा के इस दिग्गज नेता की गिरफ्तारी की थी प्लानिंग..., KCR पर पूर्व DCP का बड़ा खुलासा

Weather Update: कहीं पर लू तो कुछ राज्यों में भारी बारिश के आसार, क्या है आपके राज्य का हाल? पढ़ें IMD का ताजा अलर्ट