Move to Jagran APP

तिरुपति के इस्कॉन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, 3 दिन में मिला चौथा फर्जी मेल

तिरुपति के इस्कॉन मंदिर को रविवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। मंदिर के अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें धमकी भरा ईमेल मिला है जिसमें दावा किया गया है कि आईएसआईएस के आतंकवादी मंदिर को उड़ा देंगे। इसके बाद तिरुपति पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तलाशी अभियान चलाया। पिछले तीन दिनों में तिरुपति मंदिर को मिला यह चौथा फर्जी मेल है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
इस्कॉन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (फाइल फोटो)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तिरुपति के इस्कॉन मंदिर को रविवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। मंदिर के अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें धमकी भरा ईमेल मिला है, जिसमें दावा किया गया है कि आईएसआईएस के आतंकवादी मंदिर को उड़ा देंगे।

तिरुपति पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तलाशी अभियान चलाया। स्थानीय पुलिस ने बम निरोधक दस्ते और कुत्तों की मदद से जांच की कि कहीं कोई विस्फोटक तो नहीं है। हालांकि, मंदिर परिसर से कोई विस्फोटक या कोई अन्य आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई।

सर्किल इंस्पेक्टर श्रीनिवासुलु ने खबर की पुष्टि की और आश्वासन दिया कि धमकियों के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिए उचित और आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस को संदेह है कि यह एक और फर्जी मेल हो सकता है।

पिछले तीन दिनों में तिरुपति मंदिर को मिला यह चौथा फर्जी मेल है।

तिरुपति के पुलिस अधीक्षक एल सुब्बारायडू ने कहा, हमें जब शिकायतें मिलीं तो हमने तुरंत कार्रवाई की और हमारी टीम ने गहन जांच की। लेकिन वे (नकली ईमेल धमकियां) फर्जी निकलीं। हम मामले दर्ज कर रहे हैं और इनकी जांच की जा रही है। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि साइबर अपराध शाखा की मदद से मामलों की जांच की जा रही है।

इससे पहले शनिवार को दो होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसकी बाद में पुष्टि हुई कि यह फर्जी धमकी है। इससे पहले शहर के तीन अन्य होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिससे निवासियों और श्रद्धालुओं में चिंता बढ़ गई थी।

अज्ञात लोगों ने ईमेल के जरिए धमकी दी कि अगर 55,000 डॉलर (4,624,288 रुपये) की फिरौती की मांग पूरी नहीं की गई तो होटलों को विस्फोट कर उड़ा दिया जाएगा। बम विस्फोट की धमकी वाले ईमेल में लिखा है, ''आपके होटल के परिसर में काले बैग में बम छिपाए गए हैं। मुझे 55,000 डॉलर चाहिए, नहीं तो मैं विस्फोट कर दूंगा। खून चारों तरफ फैल जाएगा। बमों को निष्क्रिय करने का कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा।''

धमकी में कथित तौर पर मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक का जिक्र किया गया था, जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय ने तमिलनाडु में गिरफ्तार किया था।

एफआईआर के बाद मामले की जांच शुरू की गई।

यह भी पढ़ें- Bomb Threat: एक दिन में 50 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, 2 के बदले रूट; जांच एजेंसियां अलर्ट