Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: श्रीलंकाई समुद्री डाकुओं ने तमिलनाडु के मछुआरों से की लूटपाट, जांच में जुटी पुलिस

तमिलनाडु के नागपट्टिनम में रहने वाले पांच मछुआरों पर बीच समुद्र में श्रीलंकाई समुद्री डाकुओं की ओर से हमला किया गया और उनका सामान लूट लिया गया।मछुआरों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वे दो समूहों में मछली पकड़ने गए थे। जब वे कोडियाक्कराई तट के दक्षिण-पूर्व में लगभग 20 समुद्री मील दूर मछली पकड़ रहे थेतो उन पर हमला किया गया और सामान लूट लिया गया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 03 Feb 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंकाई समुद्री डाकुओं ने तमिलनाडु के मछुआरों से की लूटपाट (Image: ANI)

चेन्नई, आइएएनएस। तमिलनाडु के नागपट्टिनम में रहने वाले पांच मछुआरों पर बीच समुद्र में श्रीलंकाई समुद्री डाकुओं की ओर से हमला किया गया और उनका सामान लूट लिया गया। शनिवार सुबह नागपट्टिनम लौटे मछुआरों ने शुक्रवार रात हुई घटना के बारे में बताया और पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

मछुआरों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वे दो समूहों में मछली पकड़ने गए थे। जब वे कोडियाक्कराई तट के दक्षिण-पूर्व में लगभग 20 समुद्री मील दूर मछली पकड़ रहे थे, तो उन पर हमला किया गया और सामान लूट लिया गया। लूटपाट करने वाले चार लोग थे। उन्होंने मछुआरों का जीपीएस उपकरण, मोबाइल फोन और स्मार्ट वाच लूट लिया। इस वर्ष ऐसी पहली घटना सामने आई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

मछुआरों के नेता आर. पेरियास्वामी ने कहा कि हमें समुद्र में हमले का सामना करना पड़ रहा है। ये श्रीलंकाई लुटेरे हमारे जीवन को दयनीय बना रहे हैं। समुद्री डाकुओं द्वारा किए जाने वाले हमलों और श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तारी को समाप्त करने के लिए हमें केंद्र और राज्य सरकारों से कड़ी प्रतिक्रिया की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Turkey: तुर्किये ने IS से संबंध के संदेह में 34 को हिरासत में लिया, ऑपरेशन केज-35 के अंतर्गत पकड़े गए सभी आतंकी

यह भी पढ़ें: Britain: हिंदुओं को रिझाने में जुटी ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी, ब्रिटिश भारतीयों से जुड़ने के लिए उठाए ये कदम