Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Winter Session 2023 Live Updates : संसद के शीतकालीन सत्र का आज दसवां दिन, इन अहम विधेयकों पर हो सकती है चर्चा

Parliament Winter Session 2023 Live Updates केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के शीतकालीन सत्र के 10वें दिन लोकसभा में केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर अधिनियम 2017 में संशोधन के लिए एक विधेयक पेश करने की अनुमति लेंगी। वहीं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के संबंध में विभिन्न रिपोर्टों की सिफारिशों को लागू करने की स्थिति पर बयान देंगे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 13 Dec 2023 11:09 AM (IST)
Hero Image
संसद के शीतकालीन सत्र का आज दसवां दिन (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। Parliament Winter session day 10: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के शीतकालीन सत्र के 10वें दिन लोकसभा में केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर अधिनियम, 2017 में संशोधन के लिए एक विधेयक पेश करने की अनुमति लेंगी।  वह सीमा शुल्क और उत्पाद शुल्क के अधिरोपण या वृद्धि से संबंधित विधेयकों में सीमित अवधि के प्रावधानों के लिए तत्काल प्रभाव प्रदान करने के लिए करों के अनंतिम संग्रह विधेयक, 2023 को पेश करने की अनुमति के लिए भी आगे बढ़ेंगी। वहीं, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के संबंध में विभिन्न रिपोर्टों की सिफारिशों को लागू करने की स्थिति पर बयान देंगे।

अश्विनी वैष्णव पेश करेंगे डाकघर विधेयक

रेलवे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव एक डाकघर विधेयक, 2023 पेश करेंगे, जो भारतीय डाकघर कानून को समेकित और संशोधित करता है और राज्य सभा द्वारा पारित या उससे जुड़े मामलों के लिए प्रावधान प्रदान करता है।

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दादाराव दानवे देंगे बयान 

इसके अतिरिक्त, केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दादाराव दानवे रेल मंत्रालय (रेलवे बोर्ड) से संबंधित "रेल भूमि विकास प्राधिकरण के प्रदर्शन" पर रेलवे की स्थायी समिति की 16वीं रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति पर एक बयान देंगे।

यह भी पढ़ें- Who Is Ravi Uppal: कभी टायर बेचता था महादेव सट्टा ऐप का मालिक रवि उप्पल, यूं खड़ा किया 6,000 करोड़ का साम्राज्य