Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindi News Today: पीएम मोदी देंगे झाबुआ को करोड़ों की सौगात, सीएम योगी आज मंत्री व विधायकों संग करेंगे रामलला के दर्शन; पढ़ें प्रमुख खबरें

Todays Hindi News Breakfast With News में पढ़िए वो खबरें जिस पर आज रहेगी देश-दुनिया की नजरें। पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के झाबुआ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। उत्तर प्रदेश की सरकार आज रामलला के समक्ष नतमस्तक होगी। सीएम योगी के साथ विधायक और मंत्री भी भगवान राम के दर्शन करेंगे। एक नजर में पढ़िए आज देश और दुनिया में क्या-क्या हैं बड़े इवेंट्स।

By Babli Kumari Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 11 Feb 2024 07:59 AM (IST)
Hero Image
Breakfast With News में पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

Breakfast With News में पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से आदिवासी मतदाताओं को संदेश देंगे। साथ ही वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।
  • उत्तर प्रदेश की सरकार रामलला के समक्ष नतमस्तक होगी। सीएम योगी के साथ विधायक और मंत्री भी भगवान राम के दर्शन करेंगे।
  • रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद उनके दर्शन के लिए प्रतिदिन देश के विभिन्न हिस्सों से दो से ढाई लाख श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।
  • हल्द्वानी के बनभूलपुरा बवाल के बाद लगे कर्फ्यू में शनिवार को ढील दे दी गई। आज 11 फरवरी से बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर बाकी क्षेत्र में पूरी तरह प्रतिबंध हटा दिया गया है।

इन खबरों पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी; उससे पहले आज का राशिफल, मौसम और हमारा संपादकीय आलेख यहां पढ़ें:

पढ़ें आज का राशिफल

राशिफल के अनुसार, आज यानी 11 फरवरी 2024, रविवार का दिन का सभी राशियों के लिए शानदार रह सकता है। आज कुछ राशियों के जातकों का रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा, तो वहीं कुछ राशि के जातक परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने फिरने की प्लानिंग बना सकते हैं।

इन राशिवालों के लिए लाभकारी रहेगा आज का दिन

आज झाबुआ दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से आदिवासी मतदाताओं को संदेश देंगे। क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।

पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

रामलला के समक्ष आज नतमस्तक होगी योगी सरकार

रविवार को उत्तर प्रदेश की सरकार रामलला के समक्ष नतमस्तक होगी। यह पहला अवसर होगा, जब एक साथ इतनी बड़ी संख्या में विधायकगण रामलला का दर्शन करेंगे। भाजपा के विधायकों की संख्या ही 254 है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सभी मंत्री व विधायक रामलला का साक्षात्कार करेंगे।

योगी सरकार के विधायकगण करेंगे भगवान के दर्शन

लगातार रंग बदल रहा मौसम

राजधानी का मौसम लगातार रंग बदल रहा है। शनिवार को सुबह के तापमान में जहां खासी गिरावट दर्ज की गई। वहीं, कोहरे का असर अब खत्म होने को है। दूसरी तरफ कई दिनों से ''मध्यम'' श्रेणी में चल रही दिल्ली की हवा ''खराब'' श्रेणी में चली गई है।

जानिए अगले कुछ दिन कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

हल्द्वानी में आज से कर्फ्यू में राहत

बनभूलपुरा बवाल के बाद लगे कर्फ्यू में शनिवार को ही ढील दे दी गई थी लेकिन सूचना नहीं मिलने की वजह से लोगों ने प्रतिष्ठान नहीं खोले। रविवार यानी 11 फरवरी से बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर बाकी क्षेत्र में पूरी तरह प्रतिबंध हटा दिया गया है। शनिवार रात से ही इंटरनेट सेवा भी शुरू हो गई है।

हल्द्वानी में इंटरनेट सेवा बहाल

पाकिस्तान चुनाव में धांधली के खिलाफ PTI का हल्ला बोल

पाकिस्तान में भले ही चुनाव नतीजे घोषित हो गए हैं, लेकिन किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाया है। इस बीच इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने देश में विरोध-प्रदर्शन का एलान किया है।

इमरान खान की पार्टी आज करेगी विरोध-प्रदर्शन

'फाइटर' ने फिर से पकड़ी स्पीड

ऋतिक रोशन की फाइटर फिल्म को लेकर जिस बात की उम्मीद की जा रही थी आखिरकार वही हुआ। वीकेंड पर फाइटर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में उछाल में उम्मीद थी और वो होता हुआ भी नजर आया है।

फाइटर ने 17वें दिन कमाई में आया इतना उछाल

धवन-प्रवीण की तूफानी पारी, करुण नायर ने जड़ा शतक

ऋषि धवन (नाबाद 95) और सलामी बल्लेबाज प्रवीण ठाकुर (85) के अर्धशतकों से हिमाचल प्रदेश ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 47 रनों की बढ़त हासिल कर ली। दिन का खेल समाप्त होने तक हिमाचल ने 8 विकेट पर 311 रन बनाए हैं।

आंध्र के खिलाफ लड़खड़ाई यूपी की पारी

और आखिर में पढ़िए हमारा संपादकीय

हास्य व्यंग्य: लोकतंत्र के साथ प्रयोग की गाथा, विपक्षी गठबंधन से बंधी थी कुछ आस, पर वह भी बिखर रही

यह बात अब पुरानी हो चुकी है कि हमारे देश का लोकतंत्र दुनिया में सबसे पुराना है। पुराने चावल और पुरानी शराब से भी पुराना। ब्रिटिश हुकूमत में जोर नहीं था इसलिए अंग्रेज अपने ढंग से लोकतंत्र लागू किए रहे। तब लोकतंत्र में ज्यादा संभावनाएं भी नहीं थीं, किंतु आजादी के बाद दोनों हाथों में लोकतंत्र और ठेंगे पर कानून आ गया। जी भरकर उसका इस्तेमाल किया गया। देश में मिलें-कारखाने स्थापित किए गए। भाई-भतीजावाद स्थापित किया गया। एक परिवार के शासन की कला स्थापित की गई। घोटालों और भ्रष्टाचार का रिकार्ड स्थापित हुआ।