Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Breakfast With News: PM मोदी दुर्ग में तो राहुल गांधी जगदलपुर में करेंगे जनसभा को संबोधित, शाह और खरगे समेत इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Todays Hindi News Breakfast With News में पढ़िए वो खबरें जिस पर आज रहेगी देश-दुनिया की नजरें। प्रधानमंत्री दुर्ग शहर में सभा को संबोधित करेंगे वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांकेर में राहुल गांधी जगदलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ मिजोरम और तेलंगाना की हर छोटी-बड़ी खबर पर रहेगी नजर लेकिन उससे पहले यहां एक नजर में पढ़िए आज देश और दुनिया में क्या- क्या हैं बड़े इवेंट्स।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 04 Nov 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
Breakfast With News में पढ़िए वो खबरें जिस पर आज रहेगी देश-दुनिया की नजरें।

पढ़िए दिन भर के ताजा अपडेट:

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में सभा को संबोधित करेंगे।
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ के कांकेर में जनसभा को संबोधित करेंगे। 
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी जगदलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भिंड जिले में रथ सभा और आमसभा करेंगे।
  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ बालाघाट जिले के कटंगी और डिंडौरी जिले के शहपुरा में सभा को संबोधित करेंगे।
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ग्वालियर-चंबल में कार्यक्रम करेंगे।

इन खबरों पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी; उससे पहले आज का राशिफल, मौसम और हमारा संपादकीय आलेख यहां पढ़ें:

Delhi Metro Update: दिल्लीवाले ध्यान दें!.. 

नियमित रखरखाव के कारण रविवार सुबह छह बजे तक ब्लू लाइन पर करोल बाग और राजीव चौक के बीच मेट्रो सेवा बंद रहेगी। इन दोनों स्टेशनों के बीच स्थित झंडेवालान और राम कृष्णा आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन भी छह बजे तक बंद रहेगा, लेकिन द्वारका सेक्टर 21 से करोल बाग और नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली से राजीव चौक के बीच प्रतिदिन की तरह निर्धारित समय से मेट्रो का संचालन होगा। 

यहां पढ़ें पूरी खबर- आज ब्लू लाइन पर इन स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवा रहेगी ठप

Weather Update Today: केरल, तमिलनाडु सहित देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में हल्की से मध्यम तेज बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने केरल, तमिलनाडु, पुदुचेरी आदि सहित कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी होने की भी भविष्यवाणी की है। वहीं, शनिवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यहां पढ़ें पूरी खबर- केरल, तमिलनाडु सहित देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना

Earthquake in Nepal: नेपाल में भूकंप ने मचाई तबाही

नेपाल में शुक्रवार रात आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। इस शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। इतनी मौतों की वजह ये है कि जब भूकंप आया तो लोग अपने घरों में सो रहे थे और उनके संभलने का मौका का भी नहीं मिला।

पढ़ें पूरी खबर- नेपाल में भूकंप के बाद तबाही, अब तक 70 लोगों की मौत

दिल्ली-एनसीआर में धुआं, धूल और कोहरा

दिवाली से पहले दिल्ली में प्रदूषण लगतार बढ़ रहा है। शनिवार सुबह चार बजे दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 के पार पहुंच गया। वहीं दो दिनों से गैस चेंबर में तब्दील एनसीआर में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के कारण शुक्रवार को दिल्ली, फरीदाबाद व ग्रेटर नोएडा में एयर इंडेक्स 450 रहा।

यहां पढ़ें पूरी खबर- दिल्ली-एनसीआर में AQI 500 के पार, ग्रेप चार के प्रतिबंध जल्द लागू!

नरक में फंसे हजारों फलस्तीनी नागरिक

इजरायल ने पिछले दिनों उत्तरी गाजा में सबसे बड़े जबालिया शरणार्थी शिविर पर बमबारी की थी जिसमें कई लोगों की मौत हुई। इजरायल की सेना लगातार गाजा के अलग-अलग इलाकों पर बमबारी कर रही है। आईडीएफ को जहां भी हमास के आतंकियों का ठिकाने का पता चलता, तो सेना वहीं कार्रवाई करती है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर- नरक में फंसे हजारों फलस्तीनी नागरिक, गाजा में जीवित रहने की लगा रहे गुहार

परिवार में होंगे मांगलिक कार्य, तो कुछ को मिलेगा आर्थिक लाभ

राशिफल के अनुसार, आज यानी 04 नवंबर, शनिवार का यह दिन का सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। जहां कुछ राशियों का परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होता, तो वहीं कुछ राशियों के जातकों को काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पढ़िए आज का राशिफल।

पढ़ें पूरी खबर- Aaj Ka Rashifal 04 November 2023

AFG vs NED: मां को किया याद, रिफ्यूजी भाई-बहनों के लिए दिया संदेश

अफगानिस्‍तान ने वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फ‍िर दिखाया कि वह अपने बल्‍लेबाजों के दम पर चेज करते हुए जीतना भी जानते हैं। यह तो सभी वाकिफ थे कि उनकी स्पिन चौकड़ी आज क्‍या कर सकती है। तेज गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 8 ही ओवर गेंदबाजी की। यानि कि उनकी स्पिन चौकड़ी चल पड़ी।

पढ़ें पूरी खबर- मां को किया याद, रिफ्यूजी भाई-बहनों के लिए दिया संदेश; जीत की हैट्रिक पूरी करने पर भावुक हुए हश्मतुल्लाह

आखिर में पढ़िए संपादकीय आलेख-

विश्व शांति के लिए खतरा बना कतर

न्याय के मूल सिद्धांत के उल्लंघन के आधार पर भारत को इस मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाना चाहिए। भारत को वहां कुलभूषण जाधव मामले की तरह सफलता मिलने की पूरी संभावना है। असल में यह मामला तो एक उदाहरण भर है। कतर द्वारा भारत और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उत्पन्न की जा रही समस्याएं और बड़ी एवं चिंताजनक हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर- विश्व शांति के लिए खतरा बना कतर, आतंकी संगठनों की बड़ी शरणस्थली बनता जा रहा यह छोटा सा देश