Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pooja Khedkar: कम नहीं हो रहीं ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें, पुलिस ने मां मनोरमा को किया गिरफ्तार; 20 जुलाई तक हिरासत में भेजा

IAS Pooja Khedkar लंबे स मय से विवादों में घिरी पूजा खेडकर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुणे ग्रामीण पुलिस ने इस मामले को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। महाड से हिरासत में ली गई मनोरमा खेडकर को पुणे ग्रामीण पुलिस ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है और 20 जुलाई तक हिरासत में भेज दिया गया है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 18 Jul 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
पुणे ग्रामीण पुलिस ने पूजा खेडकर की मां को किया गिरफ्तार (फोटो- X)

पीटीआई, मुंबई। लंबे समय से विवादों में घिरी पूजा खेडकर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले दिनों उनकी मां भी विवादों में आई थीं जब उनके हाथ में पिस्टल लहराते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस घटना के बाद से ही पूजा की मां और पिता दोनों ही फरार चल रहे थे। 

वहीं, पुणे ग्रामीण पुलिस ने इस मामले को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। महाड से हिरासत में ली गई मनोरमा खेडकर को पुणे ग्रामीण पुलिस ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है। 

वहीं, अब प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट पुणे ने 20 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

— ANI (@ANI) July 18, 2024

बता दें कि इससे पहले पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने बताया था कि आईएएस प्रशिक्षु पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को महाड से हिरासत में लिया गया है लेकिन अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

IAS पूजा खेडकर की मां पर हैं ये आरोप

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को आज सुबह पुणे पुलिस ने कथित तौर पर अवैध बंदूक रखने के आरोप में गिरफ्तार किया। 

बता दें कि मनोरमा खेडकर की गिरफ्तारी हाल ही में सामने आए एक वायरल वीडियो के कारण हुई है, जिसमें उन्हें पुणे जिले के मुलशी गांव में जमीन विवाद को लेकर स्थानीय किसानों से झगड़ा करते हुए पिस्तौल लहराते हुए दिखाया गया है।

फुटेज सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया था। वायरल वीडियो में मनोरमा एक किसान के साथ तीखी बहस करते हुए दिखाई दे रही थी, जो कथित तौर पर उनके नाम पर जमीन के दस्तावेज दिखाने की मांग कर रहा था। जैसे-जैसे तनाव बढ़ता गया, उन्होंने धमकी भरे अंदाज में बंदूक लहराई, लेकिन मुठभेड़ को रिकॉर्ड कर रहे एक कैमरे को देखकर तुरंत उसे छिपा दिया।

पुलिस ने इन धाराओं के तहत दर्ज किया केस

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मनोरमा और उनके पति दिलीप खेडकर की तलाश शुरू की थी। पुणे ग्रामीण में पौड पुलिस ने खेड़कर दंपत्ति और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं, जिसमें धारा 323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हटाना या छिपाना) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराएं शामिल हैं, के तहत मामला दर्ज किया है।

पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने बताया, मनोरमा खेडकर को रायगढ़ जिले के महाड से हिरासत में लिया गया है और उन्हें पुणे लाया जा रहा है, जहां औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मामले में आरोपी मनोरमा, उसके पति और पांच अन्य लोगों का पता लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई थीं।

यह भी पढ़ें- Pooja Khedkar: IAS पूजा खेडकर के लिए नई मुश्किल, दो घंटे तक पूछताछ; मेडिकल प्रमाणपत्रों की होगी जांच

यह भी पढ़ें- 'मुझे दोषी साबित करने के लिए मीडिया ट्रायल गलत...' फर्जी OBC सर्टिफिकेट पर ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने तोड़ी चुप्पी