Move to Jagran APP

संसद सत्र जारी रहने तक समय से संचालित की जाएं ट्रेनें, रेलवे बोर्ड ने अधिकारियों को दिए निर्देश

रेलवे बोर्ड ने अपने सभी जोन को एक ई-मेल भेजा है जिसमें कहा गया है कि संसद सत्र के मद्देनजर सभी मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन समय से करने एवं उनकी निगरानी का प्रबंध करें। मेल में ट्रेन के विलंब होने के कारणों से निपटने की जरूरत पर जोर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि विशेष सत्र के दौरान कई सांसद ट्रेनों से यात्रा करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Mon, 18 Sep 2023 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 09:40 PM (IST)
रेलवे ने दिया ट्रेनों को समय पर चलाने का निर्देश।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। संसद के विशेष सत्र को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों को समय पर चलाने का निर्देश दिया है। विशेष सत्र सोमवार से शुरू है, जो अगले पांच दिनों तक चलेगा। बोर्ड ने अपने सभी जोन को इस आशय का एक ई-मेल भेजा है, जिसमें कहा गया है कि संसद सत्र के मद्देनजर सभी मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन समय से करने एवं उनकी निगरानी का प्रबंध करें।

बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक की ओर से सभी जोन के प्रमुखों एवं संबंधित अधिकारियों को भेजे गए ई-मेल में ट्रेन के विलंब होने के कारणों से निपटने की जरूरत पर जोर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि विशेष सत्र के दौरान कई सांसद ट्रेनों से यात्रा करते हैं।

ये भी पढ़ें: 'यह रोने-धोने का नहीं, संकल्प लेकर आगे बढ़ने का समय', PM Modi ने विशेष सत्र को ऐतिहासिक फैसलों वाला बताया

ऐसे में उन्हें किसी तरह का व्यवधान नहीं होना चाहिए। इसे देखते हुए ही रेलवे ने सभी ट्रेनों को समय से संचालित करने का निर्देश दिया है। ई-मेल में कहा गया है कि ट्रेनों में किसी तरह की खामियों की निगरानी एवं सुधार का प्रयास अविलंब किया जाना चाहिए। ट्रेनों को तय मानकों के अनुरूप अधिकतम गति से चलाने का भी सुझाव दिया गया है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक समाप्त, नए संसद भवन में कल शुरू होगा कामकाज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.