Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Trans Couple: समलैंगिक जोड़े के घर गूंजी किलकारी, बच्चे को दिया जन्म; देश में पहली बार हुआ ऐसा...

Kerala Trans Couple केरल के एक ट्रांस कपल के यहां बच्चे की किलकारी गूंजी है। पावल और जहाद पिछले तीन साल से एक साथ रह रहे हैं। देश में ऐसा पहला मामला है जब एक पुरुष ट्रांसजेंडर ने अपने बच्चे को जन्म दिया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 08 Feb 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
Kerala Trans Couple: समलैंगिक जोड़े के घर गूंजी किलकारी, बच्चे को दिया जन्म (फाइल फोटो)

कोझिकोड, एजेंसी। केरल के कोझिकोड में एक ट्रांसजेंडर दंपति ने हाल ही में गर्भवती होने की घोषणा की थी। अब उनके यहां एक बच्चे ने जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार, जाहद नाम के ट्रांसजेंडर ने बुधवार को एक सरकारी अस्पताल में एक बच्चे का जन्म दिया है। देश में इस तरह का यह पहला मामला बताया जा रहा है।

बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे दिया बच्चे को जन्म

ट्रांस पार्टनर्स में से एक जिया पावल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि बच्चे का जन्म सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सिजेरियन सेक्शन के जरिए सुबह करीब साढ़े नौ बजे बच्चे का जन्म हुआ। पावल ने कहा कि बच्ची और बच्चे को जन्म देने वाले उसके साथी जाहद दोनों की सेहत ठीक है।

नवजात शिशु का लिंग बताने से किया इनकार

हालांकि, जिया पावल ने नवजात शिशु का लिंग बताने से इनकार कर दिया है और कहा कि वे इसे अभी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं। जिया पावल ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि जाहद आठ महीने की गर्भवती हैं।

यह भी पढ़ें- केरल में काम कर रहे अफगान नागरिक को वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी देश में रहने के लिए किया गया गिरफ्तार

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी थी जानकारी

पावल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था कि हम अपने मां बनने के सपने और उसके पिता बनने के सपने को साकार करने वाले हैं। आठ महीने का बच्चा अभी जाहद के पेट में पल रहा है, हमें जो पता चला है यह भारत में पहला गर्भवती ट्रांसमैन है। बता दें कि पावल और जाहद पिछले तीन सालों एक साथ हैं।

यह भी पढ़ें- समलैंगिक जोड़े का प्‍यार चढ़ा परवान, घरवालों से परेशान होकर बिहार से पहुंचे धनबाद, पुलिस के सामने किया सरेंडर

यह भी पढ़ें- Kerala Transcouple: देश में पहली बार जेंडर चेंज कर लड़का हुआ प्रेग्नेंट, केरल के ट्रांस कपल ने दी गुड न्यूज