Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIT Student Dies: बैकलॉग से परेशान होकर आईआईटी छात्र ने की आत्महत्या, समुद्र में कूदकर दी अपनी जान

IIT Student Dies आईआईटी-हैदराबाद के 20 वर्षीय एक छात्र ने कथित तौर पर यहां समुद्र में कूदकर अपनी जान दे दी क्योंकि वह अपने बैकलॉग से परेशान था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि धनवथ कार्तिक 19 जुलाई के आसपास समुद्र में डूब गया होगा और मछुआरों की मदद से 20 जुलाई को उसका शव बरामद किया गया।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 25 Jul 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
बैकलॉग से परेशान होकर आईआईटी छात्र ने की आत्महत्या (प्रतिकात्मक फोटो)

हैदराबाद, एजेंसी। आईआईटी-हैदराबाद के 20 वर्षीय एक छात्र ने कथित तौर पर यहां समुद्र में कूदकर अपनी जान दे दी। छात्र अपने बैकलॉग से परेशान था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि धनवथ कार्तिक 19 जुलाई के आसपास समुद्र में डूब गया होगा और मछुआरों की मदद से 20 जुलाई को उसका शव बरामद किया गया। विशाखापत्तनम के पुलिस आयुक्त सी. एम. त्रिविक्रम वर्मा ने कहा, "वह पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सका जिसकी वजह से उसके बैकलॅाग आए।"

जांच के दौरान, यह पाया गया कि पीड़ित का सेल फोन आखिरी बार 19 जुलाई को विशाखापत्तनम के रामकृष्ण बीच (आरके बीच) पर था और सीसीटीवी फुटेज के अनुसार उसे समुद्र तट के खतरे वाले क्षेत्र में चलते देखा गया था।

परीक्षाओं में बैकलॉग क्लियर न कर पाने से था परेशान

पुलिस के अनुसार, कार्तिक ने 17 जुलाई को हैदराबाद छोड़ दिया था क्योंकि वह परीक्षाओं में बैकलॉग क्लियर न कर पाने से परेशान था।

कार्तिक को पहली बार 17 जुलाई को अपने छात्रावास के कमरे से लापता पाया गया था, जिसके बाद आईआईटी-हैदराबाद के अधिकारियों ने 19 जुलाई को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था। प्रारंभिक जांच के आधार पर, यह भी पाया गया कि छात्र के पास दो बैकलॉग (दो विषयों में) थे। आदिवासी छात्र तेलंगाना के नलगोंडा जिले का रहने वाला था।