Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली हाई कोर्ट के दो और छत्तीसगढ़ के एक न्यायाधीश का तबादला, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की थी सिफारिश

दिल्ली हाई कोर्ट के दो न्यायाधीशों और छत्तीसगढ़ हाई कार्ट के एक न्यायाधीश का बुधवार को विभिन्न हाई कोर्ट में स्थानांतरण कर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गत 15 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस वी. कामेश्वर राव और जस्टिस संजीव सचदेवा को क्रमश कर्नाटक और मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में स्थानांतरित किए जाने की सिफारिश की थी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 30 May 2024 12:12 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली हाई कोर्ट के दो-छत्तीसगढ़ के एक न्यायाधीश का स्थानांतरण। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट के दो न्यायाधीशों और छत्तीसगढ़ हाई कार्ट के एक न्यायाधीश का बुधवार को विभिन्न हाई कोर्ट में स्थानांतरण कर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गत 15 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस वी. कामेश्वर राव और जस्टिस संजीव सचदेवा को क्रमश: कर्नाटक और मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में स्थानांतरित किए जाने की सिफारिश की थी।

कॉलेजियम ने की थी सिफारिश

कलेजियम ने दोनों न्यायाधीशों के स्थानांतरण के अनुरोध पर सिफारिश की थी। वहीं, कलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल को पटना हाई कोर्ट स्थानांतरित किए जाने की सिफारिश की। जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल ने कलेजियम से मद्रास हाई कोर्ट नहीं भेजने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ेंः 

45 घंटे का प्रवास..., इस मंदिर में पूजा-अर्चना फिर विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में ध्यान; पढ़ें कन्याकुमारी में PM Modi का पूरा प्लान

Bribe Case: ले. कर्नल और हवलदार के खिलाफ CBI की नई FIR, इस मामले में जांच एजेंसी ने की कार्रवाई