Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh: केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं का किया उद्घाटन, बोले- केंद्र और राज्य सरकारों के सामूहिक प्रयास महत्वपूर्ण हैं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के विभिन्न जिलों में सात एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने विजयवाड़ा में दो क्रिटिकल केयर ब्लॉक और एक बॉयोसेफ्टी लेवल-3 (बीएसएल-3) प्रयोगशाला की आधारशिला भी रखी जिसका उद्देश्य राज्य में स्वास्थ्य सेवा बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के सामूहिक प्रयास महत्वपूर्ण हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 29 Dec 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने आंध्र प्रदेश में एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं का किया उद्घाटन

पीटीआई, विजयवाड़ा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के विभिन्न जिलों में सात एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं का उद्घाटन किया।

उन्होंने विजयवाड़ा में दो क्रिटिकल केयर ब्लॉक और एक बॉयोसेफ्टी लेवल-3 (बीएसएल-3) प्रयोगशाला की आधारशिला भी रखी, जिसका उद्देश्य राज्य में स्वास्थ्य सेवा बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देना है।

मंडाविया ने अधिकारियों और मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, बीएसएल प्रयोगशाला, सात एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाएं और दो महत्वपूर्ण देखभाल ब्लॉक एक बार चालू होने के बाद आंध्र प्रदेश के लोगों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार देश में स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को उन्नत और विस्तारित करके स्वास्थ्य के प्रति समग्र दृष्टिकोण अपना रही है, जिसमें अधिक मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों का निर्माण भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि अब 23 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) हैं जबकि एमबीबीएस और नर्सिंग सीटें दोगुनी हो गई हैं। मंडाविया ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के सामूहिक प्रयास देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

यह भी पढ़ें-  जैसे ही मैंने पोस्ट देखा...श्लोक पोस्ट पर विवाद के बाद हिमंत सरमा ने मांगी माफी; असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना

यह भी पढ़ें- JN.1 Covid Variant: भारत में तेजी से पैर पसार रहा नया कोविड वैरिएंट, JN.1 के कुल 145 केस हुए दर्ज