Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी पर पीयूष गोयल का निशाना, कहा- बालक बुद्धि वाले विपक्ष के नेता को समझ नहीं आ रहा... उन्हें जनता ने नकार दिया

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बिना नाम लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी को बालक बुद्धि बताया और कहा कि विपक्ष के नेता को समझ नहीं आ रहा है कि देश की जनता ने उन्हें नकार दिया है। उधर सुधांशु त्रिवेदी ने भी विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जीत हमारी हुई है लेकिन खुशी विपक्ष मना रहा है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:56 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए देशवासियों ने नरेन्द्र मोदी को अपना समर्थन दिया है। लगातार तीसरी बार की जीत उनके प्रति जनता के विश्वास को दर्शाता है, परंतु बालक बुद्धि वाले विपक्ष के नेता को यह समझ नहीं आ रहा है कि उन्हें देश की जनता ने नकार दिया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में टीचर्स के ट्रांसफर पर LG ने लगाई अंतरिम रोक, शिक्षकों से मुलाकात के बाद लिया फैसला

दिल्ली में एक भी सीट नहीं मिली

बालक बुद्धि इस हार को पचा नहीं पा रही है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर लड़ने के बाद भी कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल सकी। पीयूष गोयल रविवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। गोयल ने कहा कि दिल्ली के विकास के लिए केंद्र सरकार ने कई काम किए हैं, जबकि केजरीवाल सरकार ने यहां के लोगों के जीवन को बेहतर करने के लिए कोई काम नहीं किया।

गोयल ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

झुग्गीवासियों के पुनर्वास के लिए दिल्ली सरकार के पास कोई योजना नहीं है। इस सरकार ने 60 करोड़ की स्टार्टअप योजना शुरू की और उसके प्रचार पर 100 करोड़ खर्च कर दिए। दिल्ली सरकार का 80 हजार करोड़ का बजट है, इसे ईमानदारी से खर्च करने पर दिल्ली की सूरत बदल सकती है।

दिल्ली के विकास के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध

मोदी सरकार दिल्ली के विकास व उज्ज्वल विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत प्राप्त करनी होगी। डबल इंजन की सरकार से दिल्ली का विकास संभव हो सकेगा। इसके लिए कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ ही केजरीवाल सरकार की नाकामियों व भ्रष्टाचार को बताना होगा।

चुनाव हम जीते, खुशी विपक्ष मना रहा: सुधांशु त्रिवेदी

आपातकाल में दिल्ली के लोगों का उत्पीड़न हुआ था, इसे भी जनता को बताने की जरूरत है। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इस बार के चुनाव में विरोधियों का हथियार भ्रम था और भाजपा का मोदी के नेतृत्व में विकास। दिल्ली के लोगों का भ्रम की राजनीति का लंबा अनुभव है। उन्होंने लोकसभा में इसका जवाब भी दिया है। विधानसभा में भाजपा को इसका लाभ मिलेगा। चुनाव हम लोग जीते हैं और खुशी विपक्षी मना रहे हैं।

आप को अंदर झांक कर देखने की जरूरत

युवा नेता 55वें वर्ष में प्रवेश कर गए हैं। वह चिर युवा भी हैं और चिर व्याकुल भी। उन्हें आम आदमी पार्टी के अंदर झांक कर देखने की जरूरत है, जिसने कांग्रेस का पंजाब में स्विच ऑफ, गुजरात में हाफ और दिल्ली में साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भारत विरोधी विदेशी शक्तियां विपक्ष का समर्थन कर रही थीं।

शशि थरूर पर भी साधा निशाना

मिनी बांग्लादेश कहे जाने वाले धुबरी सीट पर कांग्रेस को बड़ी जीत से सभी को पता चल गया है कि शशि थरूर ने बांग्लादेश के अखबार में लेख क्यों लिखा था। चुनाव के समय पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी द्वारा कांग्रेस व आप के समर्थन में बयान देने, अरबपति अमेरिकी जार्ज सोरोस का मोदी सरकार को हटाने को लेकर पैसे खर्च करने का बयान, रूस के मंत्री द्वारा भारत के चुनाव में विदेशी शक्ति के हस्तक्षेप होने का वक्तव्य देने का मुद्दा उठाकर उन्होंने विपक्ष को कठघरे में खड़ा किया।

यह भी पढ़ें:  'लालू यादव आजकल...', RJD सुप्रीमो के बारे में ये क्या बोल गए BJP के कद्दावर नेता; अब मचेगा घमासान